विज्ञापन
Story ProgressBack

फरवरी में बनने जा रहा है लक्ष्मी नारायण योग, चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत

15 फरवरी से 20 फरवरी तक लक्ष्मीनारायण योग रहेगा. जब ग्रहों के राजा बुद्ध, दया और सुख के दाता शुक्र की संयुक्त दशा होती है, तब भगवान लक्ष्मीनारायण का महायोग बनता है. ये संयोग कई सालों में एक बार आता है.

Read Time: 3 min
फरवरी में बनने जा रहा है लक्ष्मी नारायण योग, चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत

Laxmi Narayan Yog: साल 2024 के दूसरे माह फरवरी का आगमन हो चुका है. ज्योतिष की माने तो विभिन्न राशियों (Zodiac Sign) में बनने वाले योग जातकों के लिए बेहद शुभ होते हैं, जो कि सबसे महत्वपूर्ण योग है. लक्ष्मीनारायण योग पंडित दुर्गेश ने इसके बारे में बताया कि किन राशियों के जातकों को लक्ष्मीनारायण योग (Laxminarayan yog) का फायदा मिलेगा. आइए जानते हैं कि किन राशियों पर इसका असर होगा.

कब बनेगा यह योग

15 फरवरी से 20 फरवरी तक लक्ष्मीनारायण योग रहेगा. जब ग्रहों के राजा बुद्ध, दया और सुख के दाता शुक्र की संयुक्त दशा होती है, तब भगवान लक्ष्मीनारायण का महायोग बनता है. ये संयोग कई सालों में एक बार आता है, जो बहुत ही लाभदायक होता है. इस योग में सुख-शांति, समृद्धि और संपत्ति का विस्तार होता है. लोग इस योग को पाने के लिए विभिन्न प्रकार की पूजा-अर्चना भी करते हैं.

मकर राशि

मकर राशि के साथ ही मिथुन राशि के जातकों का भाग्य उदय होगा, क्योंकि श्री हरि भगवान स्वयं फल दान देंगे. ये राजयोग मिथुन राशि से अष्टम भाव में बनने जाएगा. इस दौरान जातकों की आर्थिक संपदा में वृद्धि होगी. राजयोग के प्रभाव से जीवन में सफलता मिलेगी और जो नौकरी कर रहे हैं उन्हें पद में उन्नति भी मिलेगी.

यह भी पढ़ें: शुक्रवार के दिन ऐसे करें मां लक्ष्मी की पूजा, आर्थिक तंगी की समस्या को दूर करने के लिए ये करें उपाय

कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों के लिए ये राजयोग बेहद लाभप्रद साबित होगा, ये कर्क राशि से सप्तम भाव में बनने जा रहा है. शादीशुदा जातकों के लिए ये समय बहुत अच्छा रहेगा. इस समय पारिवारिक जीवन में ख़ुशहाली बढ़ेगी और व्यवसाय में लाभ देखने को मिलेंगे. वहीं अविवाहित जातकों के राजयोग का असर भी देखने को मिलेगा और 12 से 20 फरवरी के बीच में विवाह के प्रस्ताव भी आएंगे.

मेष राशि

मकर, मिथुन राशि के साथ मेष राशि के जातकों को भी लाभ मिलेगा. मेष राशि के जातकों को धन का लाभ मिलेगा, यदि कहीं धन फंसा हुआ है तो उसकी वापसी होगी. नए रोजगार के अवसर मिलेंगे और परिवार में प्रेम और सामंजस्य बना रहेगा और पिता के साथ संबंधों में भी सुधार आएगा.

यह भी पढ़ें: Basant Panchami 2024: बसंत पंचमी के दिन माता सरस्वती के अलावा की जाती है इनकी भी पूजा, जानें-क्या है महत्व

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close