विज्ञापन
Story ProgressBack

Ram Navmi 2024: रामलला के जन्मोत्सव को बनाएं खास, अपनों को भेजें ये बधाई संदेश

Ram Navmi Celebration: आज रामनवमी का त्यौहार मनाया जा रहा है. आज के दिन भगवान विष्णु के सातवें अवतार भगवान श्री राम ने जन्म लिया था. रामलला के जन्मोत्सव को रामनवमी के रूप में मनाया जाता है. इस दिन अपनों को ये बधाई संदेश भेज कर आप इस त्यौहार को मना सकते हैं.

Read Time: 2 min
Ram Navmi 2024: रामलला के जन्मोत्सव को बनाएं खास, अपनों को भेजें ये बधाई संदेश
Ram Navmi Messages

Ramnavmi Wishes: रामनवमी का त्यौहार चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि के दिन मनाया जाता है. आज के दिन विष्णु के सातवें अवतार ने भगवान श्री राम के रूप में जन्म लिया था. रामलला के जन्मोत्सव के रूप में रामनवमी का पर्व मनाया जाता है. इस दिन प्रभु श्रीराम की विधिवत पूजा करने का विधि विधान है.

हिन्दू शास्त्रों के अनुसार, त्रेता युग में रावण के अत्याचारों को समाप्त करने और धर्म की पुनः स्थापना के लिए भगवान विष्णु ने श्री राम के रूप में जन्म लिया था. इस शुभ तिथि को भक्त लोग रामनवमी (Ramnavmi 2024) के रूप में मनाते हैं. स्थलों, पवित्र नदियों में जाकर स्नान कर अपने पापों का प्रायश्चित करते हैं. भगवान राम के जन्मदिन के मौके को और भी खास बनाने के लिए राम भक्तों के लिए कुछ ट्रेंडिंग वॉट्सऐप मैसेज (Ramnavmi trending messages) बता रहे हैं, जिन्हें फॉरवर्ड करके आप इस त्यौहार को मना सकते हैं.

  • राम जी की ज्योति से नूर मिला है,
    सबके दिलों को सुरूर मिला है,
    जो व्यक्ति गया है श्रीराम के दरबार,
    कुछ न कुछ उसे ज़रूर मिला है.
    रामनवमी की हार्दिक शुभकामनाएं !
  • रामनवमी के शुभ अवसर पर आप और आपके परिवार के सभी सदस्यों पर श्री राम की कृपा बनी रहे, उनका आशीर्वाद बरसता रहे, यही हमारी दिल से कामना है.
    रामनवमी की हार्दिक शुभकामनाएं !
  • ना ही रुपया पैसा लगता है
    न ही कोई ख़र्चा लगता है
    राम का नाम जपिए
    क्योंकि राम नाम जपने में बड़ा अच्छा लगता है.
    सभी को राम नवमी की शुभकामनाएं!
  • श्री रामचंद्र कृपालु भज मन,
    हरण भवभय दारुणाम,
    नवकंज लोचन, कंज मुख कर
    कंज, पद कंजारुणं.
    रामनवमी की हार्दिक शुभकामनाएं !
  • यह भी पढ़ें: Ram Navmi 2024: रामनवमी के दिन इन तीन राशियों की चमकेगी किस्मत, ऐसे बन रहा है दुर्लभ संयोग

    Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता के लिए NDTV किसी भी तरह की ज़िम्मेदारी या दावा नहीं करता है.

    MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

    फॉलो करे:
    NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
    डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
    Our Offerings: NDTV
    • मध्य प्रदेश
    • राजस्थान
    • इंडिया
    • मराठी
    • 24X7
    Choose Your Destination
    Close