विज्ञापन
Story ProgressBack

Ram Navmi 2024: रामनवमी के दिन इन तीन राशियों की चमकेगी किस्मत, ऐसे बन रहा है दुर्लभ संयोग

इस बार रामनवमी के दिन काफ़ी दुर्लभ योग बन रहा है पंडित दुर्गेश ने बताया है कि ऐसा योग श्रीराम के जन्म के समय बनेगा और कुछ राशियों (Zodiac sign) को इसका विशेष रूप से लाभ मिलेगा, आइये जानते हैं उन राशियों के बारे में...

Read Time: 3 min
Ram Navmi 2024: रामनवमी के दिन इन तीन राशियों की चमकेगी किस्मत, ऐसे बन रहा है दुर्लभ संयोग

Ram Navmi Sanyog: हिन्दू पंचांग (Hindu Panchang) के अनुसार इस साल राम नवमी का त्योहार 17 अप्रैल 2024 को मनाया जा रहा है. चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि कर्क लग्न और अभिजीत मुहूर्त में प्रभु श्रीराम (Lord ram) जन्में थे, इसी कारण इस दिन को रामनवमी (Ramnavmi puja) के रूप में मनाया जाता है. इसके साथ ही यह चैत्र नवरात्रि का आख़िरी दिन होता है और देश भर में मां दुर्गा के नवें स्वरूप की पूजा (Durga puja) की जाती है. इस बार इस दिन काफ़ी दुर्लभ योग बन रहा है. पंडित दुर्गेश ने बताया है कि ऐसा योग श्रीराम के जन्म के समय बनेगा और कुछ राशियों (Zodiac sign) को इसका विशेष रूप से लाभ मिलेगा, आइये जानते हैं उन राशियों के बारे में...

बन रहा दुर्लभ संयोग

इस दिन चंद्रमा कर्क राशि में होंगे, जिससे कर्क लग्न बन रहा है. इसके साथ ही राम लला के जन्म के समय सूर्य दशम भाव में विराजमान होने के साथ-साथ उच्च राशि में थे. ऐसे ही इस वर्ष राम नवमी के दिन सूर्य अपनी उच्च राशि में शामिल होने के साथ दशम भाव में मौजूद रहेंगे, इसके अलावा गज केसरी योग बन रहा है. माना जा रहा है कि श्रीराम के जन्म के समय उनकी कुण्डली में भी गज केसरी योग था. इस योग के बनने से कुछ राशि के जातकों को मान सम्मान और यश-कीर्ति की प्राप्ति होगी.

Latest and Breaking News on NDTV

मेष राशि (Mesh rashi)

इस राशि में भगवान सूर्य के साथ-साथ गुरु बृहस्पति विराजमान है, ऐसे में जीवन में चल रही परेशानियों से मुक्ति मिल सकती है. इसके साथ ही संतान या फिर परिवार में कोई अच्छी सूचना भी मिल सकती है. कार्यस्थल में आपके काम की प्रशंसा होगी, ऐसे में उच्च अधिकारी आपको बड़ी ज़िम्मेदारी भी सौंप सकते है. भगवान राम विशेष रूप से मेष राशि के जातकों पर मेहरबान होंगें. इस राशि के जातकों का उनके परिवार में लंबे समय से चल रहा विवाद भी समाप्त हो सकता है.

Latest and Breaking News on NDTV

मीन राशि (Meen rashi)

मीन राशि के जातकों के ऊपर प्रभु श्री राम की कृपा होगी, इस राशि के जातकों को हर क्षेत्र में सफलता मिलने के आसार नजर आ रहे हैं. घर परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा, वहीं जीवन में चली आ रही परेशानियां ख़त्म होगी, इसके साथ ही यदि आप किसी बिजनेस आदि में इन्वेस्ट करने की सोच रहे हैं तो आपको लाभ मिल सकता है.

Latest and Breaking News on NDTV

तुला राशि (tula rashi)

इस राशि के जातकों के लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे, यदि इस राशि के लोग वाहन, संपत्ति आदि ख़रीदने का सोच रहे हैं तो बिल्कुल प्लान बना सकते हैं क्योंकि तुला राशि पर प्रभु श्रीराम की कृपा बरसेगी और यदि किसी बिज़नेस को खोलना चाहते हैं तो अभी नया काम करने का सबसे बेहतर समय है.

यह भी पढ़ें: Vastu Tips For Ram Navmi: राम नवमी पर किस दिशा में लगाएं प्रभु श्री राम की तस्वीर, पंडित ने दी खास राय

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता के लिए NDTV किसी भी तरह की ज़िम्मेदारी या दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close