विज्ञापन
Story ProgressBack

Lakshadweep Places: लक्षद्वीप जाएं तो इन जगहों पर जरूर करें सैर, खूबसूरती देखकर हो जाएंगे फिदा

पीएम मोदी के लक्षद्वीप दौरे के बाद हर कोई इस जगह को सर्च कर रहा है. अगर आप भी लक्षद्वीप जाने का मन बना रहे हैं तो आपको यहां की सबसे खूबसूरत जगहों के बारे में जरूर पता होना चाहिए. ऐसे में हम आपको लक्षद्वीप की टॉप 5 खूबसूरत जगहों के बारे में बताएंगे जो घूमने के लिहाज से बेहद शानदार हैं.

Read Time: 3 min
Lakshadweep Places: लक्षद्वीप जाएं तो इन जगहों पर जरूर करें सैर, खूबसूरती देखकर हो जाएंगे फिदा
Places to Visit in Lakshadweep

Destinations To Visit In Lakshadweep: हमारे देश भारत की खूबसूरती के चर्चे दुनियाभर में होते हैं. इन दिनों हर तरफ भारत के द्वीप समूह लक्षद्वीप की चर्चा हो रही है. अनूठे खूबसूरती के मशहूर इस आइलैंड (Island) पर हरियाली, रिज़ॉर्ट, स्पोर्ट्स एक्टिविटी समुद्र का किनारा सब कुछ मौजूद है जहां पर आप स्कूबा डाइविंग, कयाकिंग, अंडर सी वॉकिंग जैसे एडवेंचर का लुत्फ़ उठा सकते हैं. ऐसे में यदि आप भी आने वाले समय में ट्रिप का प्लान कर रहे हैं तो यह लक्षद्वीप की कुछ खास जगहों (Lakshadweep Places) के बारे में आपको पता होना चाहिए. आइए जानते हैं लक्षद्वीप (Lakshadweep) की उन जगहों के बारे में जहां आप सोलो ट्रिप पर अपने परिवार के साथ या दोस्तों के साथ मजे करने जा सकते हैं..

1. अमीनी बीच

लक्षद्वीप का अमीनी बीच स्कूबा डाइविंग के लिए बेहद मशहूर है. इस बीच पर तरह तरह की एडवेंचर एक्टिविटी की जाती है. स्कूबा डाइविंग के अलावा यहां रीफ वॉकिंग, कयाकिंग और स्नॉलिंग का लुत्फ़ भी उठा सकते हैं. परिवार दोस्त या कपल्स के लिए यह जगह पर्फेक्ट है और यहां 6 से 7 घंटों का समय बिताया जा सकता है.

2. मरीन म्यूजियम

यदि आपको अंडरवॉटर दुनिया देखने का शौक़ है तो आपको इस मरीन म्यूजियम में जाकर जरूर मजा करना चाहिए, मरीन म्यूजियम में शार्क के स्केलेटन से लेकर अन्य प्रकार की मछलियां आपको देखने मिलेगी, मरीन लाइफ के बारे में आपको जानने की उत्सुकता है तो आप यहां एक बार जरूर जाएं.

3. मिनिकॉय आइलैंड

मिनिकॉय आइलैंड यहां साइट सीटिंग के अलावा वोट राइड आकर्षण का केंद्र है. हाइकिंग के लिए यह काफी अच्छी जगह है. जहां आपको घूमने के साथ-साथ स्वादिष्ट खाना भी मिल सकता है.

4. कवरात्ती आयरलैंड

सनसेट देखने के प्रेमी सफेद रेत वाले कवरात्ती आयरलैंड जरूर जाएं, कहते हैं डूबते सूरज की खूबसूरती यहां देखते ही बनती है. कवरात्ती आयरलैंड से नजारा इतना खूबसूरत लगता है कि हर कोई इस जगह का दीवाना हो जाता है. यहां आप 2 दिन के लिए रुक सकते हैं, बीच पर घूमना और पीसफुल वाइब्स लेने के लिए यह बेस्ट लोकेशन है. जहां आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं.

5. पिट्टी बर्ड सैंक्चुरी

स्नॉर्क्लिंग के शौकीन के लिए ये बेस्ट जगह है. यहां 2-3 घंटे बर्ड्स को देखने के लिए रूका जा सकता है. काल्पेनी आयरलैंड से छोटी नाव लेकर पिट्टीबर्ड सैंक्चुरी तक आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें: 'स्वच्छता का सत्ता' लगाने को तैयार इंदौर, जानें कैसे हर साल बाजी मार लेता है सबसे साफ शहर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close