विज्ञापन
Story ProgressBack

गर्मियों में लिप्स की ब्लैकनेस को ऐसे करें दूर, चंद मिनटों में पाएं गुलाबी होंठ

Skin Care in Summer : गर्मियां आते ही स्किन के साथ-साथ हमारे Lips भी Dry होने लगते हैं. कभी-कभी तो हमारे होंठों का कलर भी बदल जाता है. ऐसे में होठों को गुलाबी और मुलायम बनाना बेहद मुश्किल हो जाता है. आज हम आपको इसी से जुड़ी कुछ खास Tips देने वाले हैं:

Read Time: 3 mins
गर्मियों में लिप्स की ब्लैकनेस को ऐसे करें दूर, चंद मिनटों में पाएं गुलाबी होंठ
How to Get Pink Lips Naturally at Home

How to Get Pink Lips : गर्मियों के मौसम (Summer season) में पानी की कमी से होंठ सूखने लगते हैं और कई बार को लिप्स इतने ड्राई हो जाते हैं कि होंठों का कलर भी बदल जाता है....जिससे चेहरे की सुंदरता पर भी असर पड़ता है. गर्मियों में स्किन के साथ-साथ होंठ भी काले (Lips Blackness) होने लगते हैं, लेकिन अब आपको होंठों को छिपाने की जरूरत नहीं पड़ेगी और आपके Lips की Tanning भी आसानी से दूर होगी. ऐसे में आइए जानते हैं ब्यूटीशियन बबीता के बताए इन टिप्स (Lips care tips) के बारे में: 

Use Castor Oil on Lips 

अरंडी का तेल होठों कालापन को दूर करने में काफी मदद करता है और उन्हें Naturally से गुलाबी बनाने में मदद करता है. अगर आप भी कोमल और गुलाबी होंठ पाना चाहते हैं तो कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं. 

होंठों को मुलायम रखने में सहायता करता है

यह तेल एक तरह से होंठों को मोइस्ट्राइजर के रूप में भी काम करता है, इसमें वे गुण पाए जाते हैं, जो होंठों की नमी को सूखने से रोकता है, जिससे बाहर की Polluted हवा आपके होठों को सूखने से रोकती है. 

Shea Butter के साथ लगाएं Castor ऑयल

होंठों पर कैस्टर ऑयल यानी अरंडी के तेल को डायरेक्ट होंठों पर लगाया जा सकता है लेकिन यदि आप इसका और अधिक फायदा उठाना चाहते हैं तो आप सियाबटर के साथ भी से इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे रोज रात में सोने से पहले लगाने से होंठ अच्छे रहते हैं.

होंठों की ड्राईनेस दूर होती है 

अरंडी का तेल कोमल और गुलाबी होंठ बनाए रखता है. दरअसल, इसमें मौजूद गुण होंठ सूखने नहीं देते हैं, जिससे लिप्स Dry भी नहीं होते हैं.

यह भी पढ़ें: Fitness Tips: गर्मियों में Toned Body पाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स, मेटाबॉलिज्म होगा बेहतर जल्दी घटेगा वजन

Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Jagannath Yatra 2024: जगन्नाथ यात्रा कब होगी शुरू, क्या है इसका इतिहास व महत्व जानिए सब कुछ यहां
गर्मियों में लिप्स की ब्लैकनेस को ऐसे करें दूर, चंद मिनटों में पाएं गुलाबी होंठ
Drive away diseases by drinking celery water, know what are the other benefits
Next Article
Celery Water Benefits: अजवाइन का पानी पीकर कोसो दूर भगाएं बीमारियों को, जानिए और क्या हैं फायदे
Close
;