विज्ञापन
Story ProgressBack

Trending Mehandi Design 2024: ईद पर मेहंदी की इन 4 सिंपल डिजाइन्स से हाथों को सजाएं, बढ़ जाएगी खूबसूरती

Happy Eid 2024: ईद (Eid 2024) के खास मौके पर यदि आप मेहंदी (Trending Mehandi Design) लगाना चाहती हैं और कुछ अलग डिज़ाइन सर्च कर रही हैं तो अब आप परेशान मत होइए और डिजाइन ढूंढना बंद कर दीजिये, क्योंकि हम आपको मेहंदी की सिंपल डिज़ाइन (Simple Mehandi Designs) लेकर आए हैं.

Read Time: 3 min
Trending Mehandi Design 2024: ईद पर मेहंदी की इन 4 सिंपल डिजाइन्स से हाथों को सजाएं, बढ़ जाएगी खूबसूरती
Mehandi Designs for eid

Mehandi Designs For Eid: महिलाओं को मेहंदी लगाना बहुत पसंद होता है, जब कोई ख़ास पर्व या दिन होता है तो वे तरह-तरह की डिज़ाइन सर्च करती हैं और अपने हाथों पर सुंदर-सुंदर मेहंदी लगवाती है, जिससे उनके हाथों की सुंदरता और बढ़ जाती है, ईद (Eid 2024) के खास मौके पर यदि आप मेहंदी (Trending Mehandi Design) लगाना चाहती हैं और कुछ अलग डिज़ाइन सर्च कर रही हैं तो अब आप परेशान मत होइए और डिजाइन ढूंढना बंद कर दीजिये, क्योंकि हम आपको मेहंदी की सिंपल डिज़ाइन (Simple Mehandi Designs) लेकर आए हैं, उसे आप फ़ॉलो कर सकती है. यहां जो तस्वीरें दिखाई गई है वे प्रतीकात्मक हैं. आप हमारे बतायी डिजाइन के अनुसार मेहंदी रचा सकती हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

नाम के अक्षर की डिज़ाइन

हाथों की मेहंदी की डिज़ाइन में यदि आप कुछ क्रिएटिव करना चाहती हैं तो अपने नाम के अक्षर की डिज़ाइन को टैटू मेहंदी डिज़ाइन की तरह बनवा सकती है, इसके लिए आपको हथेली पर नाम का अक्षर लिखना होगा और फिर उसे फूल पत्तियों के साथ सजाना होगा, आप चाहे तो इस पर नाम के नीचे हैप्पी ईद भी लिख सकती है. यदि आप शादीशुदा हैं तो अपने पति के नाम का पहला लैटर हथेली भर बनवा सकती है, यह बहुत ही जल्द ही बन जाता है.

Latest and Breaking News on NDTV

चांद की डिजाइन

ईद के मौक़े पर सबसे प्रचलित और ट्रेडिंग डिज़ाइन हाथ में चाँद का टैटू बनवाना है, इस तरह के टैटू मेहंदी को आपकी हथेली पर भी लगा सकती है, साथ ही आप बैक हैंड पर भी इस डिज़ाइन को रचा सकती है, यदि आप इसको और क्रिएटिव और सुंदर बनाना है तो चांद को फ्लावर और पत्तियों की डिज़ाइन से सज़ा सकती है.

Latest and Breaking News on NDTV

अरेबियन मेहंदी

आज कल भरी मेहंदी से ज़्यादा अरेबियन मेहंदी ट्रेडिंग है, आप हथेली और बैक हैंड पर उंगलियों में चांद से बनी डिज़ाइन लगा सकती है, इस डिज़ाइन के साथ आपकी कलाई को भी सुंदर बना सकती है. इसके लिए आपको कहीं बाज़ार में जाने की ज़रूरत नहीं है, ये डिज़ाइन इतनी इजी होती है कि आप उसे घर पर ही लगा सकती है.

मिनिमल मेहंदी

मिनिमल मेहंदी डिजाइन बहुत ट्रेंड में है, हर सेलिब्रिटी अपनी शादी में इस मेहंदी डिज़ाइन को लगवाता है, यह डिज़ाइन हाथ के पीछे वाले हिस्से पर लगती है, इसके लिए आपको एक बॉक्स बनाना है और फिर उसके आस पास डॉट डिज़ाइन क्रिएट करना है और फिर ऊपर वाले हिस्से पर फ्लॉवर्स बनाने हैं, उंगली पर मेहंदी को क्रिएट करना है, इस तरीक़े से आप मिनिमल टैटू मेहंदी डिज़ाइन बना सकती है, इसे बनाने में आपको बस 10 मिनट का समय ही लगेगा.

यह भी पढ़ें: Beauty Tips: आप भी चाहती हैं सेलेब्रिटीज की तरह परफेक्ट नो मेकअप लुक! ये रहा ब्यूटीशियन का सीक्रेट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close