विज्ञापन
Story ProgressBack

Beauty Tips: आप भी चाहती हैं सेलेब्रिटीज की तरह परफेक्ट नो मेकअप लुक! ये रहा ब्यूटीशियन का सीक्रेट

Beauty Secrets: फीमेल्स इन्फ्लुएंसर्स नो मेकअप लुक की वीडियो शेयर (IG Videos of no makeup look) करती हैं और बताती है कि किस तरह से इस लुक को अपनाया जा सकता है. हम आपके लिए नो मेकअप लुक के स्टेप्स (no makeup look steps) लेकर आए हैं, जो ब्यूटीशियन बबीता ने बताए हैं, आइए जानते हैं इन स्टेप्स के बारे में...

Read Time: 3 min
Beauty Tips: आप भी चाहती हैं सेलेब्रिटीज की तरह परफेक्ट नो मेकअप लुक! ये रहा ब्यूटीशियन का सीक्रेट

No Makeup Look 2024: आज कल नो मेकअप लुक ट्रेंडिंग चल रहा है, हर कोई इस लुक को फॉलो करना चाहता है. सेलेब्रिटीज और इन्फ्लुएंसर्स के नो मेकअप लुक (Trending no makeup look) को फॉलो करके फीमेल्स पॉपुलर बना रही हैं, इंस्टाग्राम (Instagram) पर भी फीमेल्स इन्फ्लुएंसर्स नो मेकअप लुक की वीडियो शेयर (IG Videos of no makeup look) करती हैं और बताती है कि किस तरह से इस लुक को अपनाया जा सकता है. हम आपके लिए नो मेकअप लुक के स्टेप्स (no makeup look steps) लेकर आए हैं, जो ब्यूटीशियन बबीता ने बताए हैं, आइए जानते हैं इन स्टेप्स के बारे में...

स्किन को रखें हाइड्रेट (Skin Care Tips)

नो मेकअप लुक एक हेल्दी नैचुरल बेहतरीन लुक होता है लेकिन इसके लिए आपको ध्यान रखना चाहिए कि स्किन पूरी तरह से मोइस्ट्राइज हो, मेकअप बाउंसी दिखे और मेकअप शुरू करने से पहले कोई ड्राय पैच न दिखें, यदि स्किन ज़्यादा हाइड्रेट और हेल्दी होगी ये नो मेकअप लुक उतना ही बेहतरीन दिखेगा.

प्री मेकअप प्रोडक्ट्स (Pre Makeup Products)

बाज़ार में प्री मेकअप प्रोडक्ट्स मिलते हैं जिसमें ऑयल, सीरम और प्राइमर शामिल है और लुक को ग्लास जैसी फ़िनिशिंग देने के लिए आप इन प्रोडक्ट्स की मदद ले सकते है, इनका उपयोग करने से आपकी स्किन अंदर अंदर से ग्लोइंग नज़र आएगी.

फाउंडेशन को कहें ना

नेचुरल दिखने वाले लुक को परफेक्ट बनाने के लिए कवरेज कम से कम होना चाहिए, इसके लिए सबसे पहले इस बात का ध्यान रखें कि फाउंडेशन की जगह टिंट या बीबी क्रीम का उपयोग करें, फाउंडेशन चेहरे पर अप्लाई करने से चेहरे पर हैवी मेकअप दिखता है.

ऐसे करें कंसील

यदि आप अपने डार्क स्पॉट या डार्क सर्कल्स को कवर करना चाहती है. तो इस बात का ध्यान रखें कि हल्के हाइड्रेटिंग कंसीलर को चुनें और उन जगहों पर ही कंसीलर लगाएं, जहाँ ज़रूरत हो आप चाहें तो इसे स्किप भी कर सकती हैं.

पाउडर का यूज

नो मेकअप लुक को कंप्लीट करने के लिए हाइलाइट से लेकर ब्रश तक क्रीम फ़ॉर्मूले वाले मेकअप प्रोडक्ट्स का उपयोग करें, क्योंकि पाउडर स्किन को अच्छे से ओब्ज़र्ब कर लेता है और ग्लोइंग लुक पूरे दिन बना रहता है.

आई मेकअप (Eye Makeup)

नो मेकअप लुक में आप हल्का सा आई मेकअप कर सकती है, अपने लुक को परफेक्ट तरीक़े से आप आईब्रोज में मस्कारा का उपयोग करें, नैचुरल आईब्रोस की ख़ूबसूरती बढ़ाने के लिए आप जेल का भी प्रयोग कर सकती है और हल्का सा काजल भी लगा सकती है.

यह भी पढ़ें: फाउंडेशन को लगाने का क्या है सही तरीका, इन टिप्स को करें फॉलो, चेहरा नहीं होगा चिपचिपा

Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close