विज्ञापन

Homemade Face Pack: स्वाद व सेहत ही नहीं बल्कि स्किन का भी ध्यान रखता है करी पत्ता, घर पर बनाएं 3 फेसपैक

करी पत्ता आपकी स्किन केयर (Curry leaves for skin care) में भी मदद कर सकता है. इस आर्टिकल में हम आपको ब्यूटिशियन बबीता के बताए कुछ टिप्स शेयर करने जा रहे हैं, जिसे आप इस गर्मियों में फ़ॉलो कर सकती है और बेदाग और निखरी त्वचा पा सकती हैं.. 

Homemade Face Pack: स्वाद व सेहत ही नहीं बल्कि स्किन का भी ध्यान रखता है करी पत्ता, घर पर बनाएं 3 फेसपैक

Home remedies facepack: रसोई घरों में तड़का लगाने के लिए करी पत्ते का प्रयोग किया जाता है. ये न सिर्फ़ स्वाद बढ़ाती है बल्कि करी पत्ते का सेवन करने से सेहत भी फायदेमंद होती है, इससे स्वास्थ्य को कई प्रकार के लाभ मिलते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं करी पत्ता आपकी स्किन केयर (Curry leaves for skin care) में भी मदद कर सकता है. इस आर्टिकल में हम आपको ब्यूटिशियन बबीता के बताए कुछ टिप्स शेयर करने जा रहे हैं, जिसे आप इस गर्मियों में फ़ॉलो कर सकती है (Curry leaves facepack) और बेदाग और निखरी त्वचा पा सकती हैं...

करी पत्ता और मुल्तानी मिट्टी

मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल चेहरे को निखारने के लिए किया जाता है लेकिन यदि आप इसमें करी पत्ता पीसकर मिला लें और फिर चेहरे पर अप्लाई करती है तो इससे आपको अलग ही फायदे देखने को मिलेंगे, करी पत्ता और मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल आप एक पेस्ट के रूप में कर सकती है. इसके लिए करी पत्ता के साथ साथ दही और गुलाब जल मिला लें और इस फेस पैक को लगा लें, बीस मिनट बाद फेशवॉश कर लें, आप देखेंगे कि आपकी त्वचा दमकने लगी है.


करी पत्ता और हल्दी 

हल्दी में एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं. यदि चेहरे पर कोई इरिटेशन या पिंपल्स जैसी समस्याएं हो रही है तो इसमें करी पत्ता मिलाकर लगाने से स्किन केयर में कई प्रकार के फायदे मिलते हैं. इसके लिए आप करी पत्ते को पीस लें और पेस्ट को हल्दी के साथ मिलाकर लगा लें, इसे 10-15 मिनट के लिए लगाने के बाद ठंडे पानी से फेशवॉश कर लें.

करी पत्ता और नींबू रस

यदि आपको भी ऑयली स्किन होने पर ओपन पोर्स या पिंपल्स की परेशानी आ रही है तो करी पत्ते का इस्तेमाल कर सकती हैं. आप इसे नींबू रस के साथ मिलाकर लगा लें, इससे चेहरे पर ऑयल प्रोडक्शन से भी राहत मिलती है और कील-मुंहासों के निशान भी दूर हो जाते हैं.

यह भी पढ़ें: Beauty Tips: आंखों के काले घेरे चुटकियों में होंगें दूर, अपनाइए ब्यूटीशियन के बताए ये घरेलू नुस्खे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
सेहत का सुपरहीरो चुकंदर ! जानें इसके 5 बड़े फायदे, पढ़ कर रह जाएंगे दंग
Homemade Face Pack: स्वाद व सेहत ही नहीं बल्कि स्किन का भी ध्यान रखता है करी पत्ता, घर पर बनाएं 3 फेसपैक
Is it right or wrong to drink water after eating corn? Clear confusion here
Next Article
भुट्टा खाने के बाद पानी पीना सही या गलत? कंफ्यूजन दूर कीजिए यहां
Close