विज्ञापन
Story ProgressBack

चेहरे पर कच्चा दूध लगाने से खिल उठेगी त्वचा, ब्यूटिशियन से जानिए Secret Beauty Tips 

How to Get Glowing Skin at Home : ब्यूटिशियन बबिता के बताए गए ये उपाय अपनाकर आप गर्मियों में भी स्किन की ड्राईनेस  को चुटकियों में दूर भगा सकते हैं. हमें ब्यूटीशियन बबीता ने स्किन की ड्राइनेस को दूर करने के कुछ घरेलू नुस्ख़े बताए जो हम आपके साथ साझा करने जा रहे हैं: 

Read Time: 2 min
चेहरे पर कच्चा दूध लगाने से खिल उठेगी त्वचा, ब्यूटिशियन से जानिए Secret Beauty Tips 
चेहरे पर कच्चा दूध लगाने से खिल उठेगी त्वचा, ब्यूटिशियन से जानिए Secret Beauty Tips 

Beauty Tips in Hindi : गर्मियों के मौसम में पानी की कमी से भी ड्राई होने लगती है और ऐसे में चेहरा खराब दिखने लगता है, जिससे बचने के लिए हम तरह-तरह के महंगे- महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स (Beauty products) भी लगाते हैं लेकिन हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे. ये घरेलू उपाय अपनाकर आप गर्मियों में भी स्किन की ड्राईनेस (Skin dryness) को चुटकियों में दूर भगा सकते हैं. ब्यूटीशियन बबीता ने स्किन की ड्राइनेस को दूर करने के कुछ घरेलू नुस्ख़े बताए जो हम आपके साथ साझा करने जा रहे हैं..

कच्चा दूध और हल्दी

कच्चा दूध और हल्दी मिलाकर लगाने से चेहरे की ड्राइनेस दूर होती है. कच्चे दूध में एक चुटकी, हल्दी मिलाकर रूई की मदद से 15 मिनट के लिए चेहरे पर अप्लाई करें और इससे आप देखेंगे कि आप स्किन क्लीन हो रही है, साथ ही ड्राइनेस भी दूर हो रही है.

दही और शहद 

दही और शहद दोनों ही नैचुरल मॉइस्राइजर है, इस पैक को 1-2 बार लगाने से ही ड्राइनेस कम होने लगती है, एक चम्मच दही में एक चम्मच शहद मिक्स करके पेस्ट तैयार कर लें, इस पेस्ट को स्किन पर लगाएं और 15 मिनट के लिए छोड़ दे. जब ये सूखने लगे तो फेशवॉश कर लें, ऐसा करने से स्किन तेजी से सॉफ्ट होती है और ड्राइनेस की समस्या दूर होने लगती है.

यह भी पढ़ें: Best juice in summer: गर्मियों में हाइड्रेट रखने के लिए इस रसेदार फल का सेवन, ऐसे बनाएं इसका जूस

Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

यह भी पढ़ें: Bayleaf benefits: तेजपत्ता का काढ़ा दिला सकता है कमाल के फायदे, बनाने की विधि जानिये यहां

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close