विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 30, 2023

जबलपुर : बहनों ने बसों में मनाया रक्षाबंधन, महापौर को बांधी राखी, देखें तस्वीरें

इस वक़्त देश भर में रक्षाबंधन की धूम है. बात करें मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले की तो यहां से राखी के मौके पर बेहद शानदार तस्वीरें सामने आई है. जहां कुछ महिलाओं व बहनों ने चलती बस में रक्षाबंधन का त्योहार मनाया.

Read Time: 3 min
जबलपुर : बहनों ने बसों में मनाया रक्षाबंधन, महापौर को बांधी राखी, देखें तस्वीरें

जबलपुर: इस वक्त देश भर में रक्षाबंधन की धूम है. मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले से राखी के मौके पर बेहद शानदार तस्वीरें सामने आई हैं. यहां कुछ महिलाओं और बहनों ने चलती बस में रक्षाबंधन का त्योहार मनाया. दरअसल महापौर जगत बहादुर सिंह 'अन्नू' ने घोषणा कर दी थी कि सुबह से ही जबलपुर की सभी बसें महिलाओं के लिए निशुल्क कर दी गई हैं. महापौर खुद बस में बैठकर महिलाओं के साथ यात्रा करते नर आए. महिलाओं ने महापौर को अपने बीच पाकर रास्ते में ही रक्षाबंधन का त्योहार मनाया और उन्हें धन्यवाद दिया.

sstrcdag

महिलाओं को मिला दोहरा तोहफा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तरफ से बैंक खाते में भेजी गई 250 रुपए की राशि से महिलाएं काफी खुश हैं. जिसके बाद आज जबलपुर के महापौर ने उनकी यात्रा को भी फ्री कर बहनों को दोहरा तोहफा दे दिया. इन्हीं महिलाओं में शामिल रत्ना रैकवार ने बताया कि पिछले रक्षाबंधन को उनके हाथ बिल्कुल खाली थे. अपने भाई को राखी बांधने के समय मिठाई खिलाने तक के पैसे नहीं थे लेकिन इस बार मीठे के साथ रुमाल भी देने के पैसे उनके पास हैं. 

scjlguqo


बेहद खुश दिखीं महिलाएं व बहनें 

वहीं रूपा कोरी नाम की महिला ने बताया कि पहली बार महापौर को राखी बांधी और वह बहुत खुश हुईं क्योंकि पहली बार किसी नेता को राखी बांधने का अवसर उन्हें मिला है. जबलपुर में 60 से ज्यादा सिटी बसें सुबह से चलती हैं जिसमें प्रतिदिन 1200 से 1500 महिलाएं यात्रा करती हैं. लेकिन आज महिलाओं की यात्रा की संख्या बढ़ गई है क्योंकि सुबह से ही महिलाएं कई जगह अपने भाइयों को राखी बांधने आ-जा रही हैं. यही वजह है कि आज यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या रोज के मुकाबले ज्यादा है. इसे लेकर सुबह से ही इंतजाम किए गए थे. 

ये भी पढ़े: शिवपुरी : बैंक में खाता खोलने के नाम पर महिलाओं से ठगी, ले लिए 40 लाख का लोन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close