विज्ञापन
Story ProgressBack

अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अरुण गोविल ने क्यों कहा 'राम का यूफोरिया'? जानिए यहां

Ram Temple Ayodhya: रामायण सीरियल में श्रीराम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल ने NDTV को बताया कि "मैंने जब खुद को आइने में देखा तो अरुण गोविल भगवान जैसा नहीं बल्कि इंसान जैसा दिख रहा था. उस वक्त मैंने कहा कि नहीं! जो पावनता और जो मृदुलता चाहिए वो नहीं है इस चेहरे पर. इस बीच राजश्री प्रोडक्शन के राजकुमार बड़जात्या की एक बात याद मुझे आयी."

Read Time: 4 min
अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अरुण गोविल ने क्यों कहा 'राम का यूफोरिया'? जानिए यहां

Ram Mandir Ayodhya Inauguration: अयोध्या धाम में श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Shri Ram Janmbhoomi Mandir Prana Pratishtha Ayodhya) की तैयारी जोर-शोर से चल रही है. श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरे देश में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में उत्साह व उत्सव का माहौल है. राम मंदिर के उद्घाटन की तैयारियां भी लगभग पूरी हो चुकी हैं. हर जगह दीवाली जैसा महौल है, मंदिर से लेकर घरों की चौखट तक राम लला के स्वागत के लिए दीप जलाने की तैयारी है. रोशनी से गलियों को जगमग करने का काम शुरु हो गया है. इस भव्य समारोह के लिए हजारों लोगों को आमंत्रित किया गया है. ऑन स्क्रीन भगवान राम की भूमिका निभाने वाले रामायण टीवी सीरियल के अरुण गोविल (Ramayan Arun Govil) को भी इस कार्यक्रम के लिए न्योता दिया गया है. वहीं सीता की भूमिका निभाने वाली दीपिका चिखलिया भी इसमें शामिल हैं. अयोध्या पहुंचने से पहले NDTV इन दोनों ही ने से खास बातचीत की.

राम के मामले में हार और जीत नहीं होती : अरुण गोविल 

NDTV से चर्चा के दौरान अरुण गोविल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि राम के मामले में हार और जीत नहीं होती, वहां सिर्फ राम होते हैं. वहीं अयोध्या में राम मंदिर बनने पर उन्होंने कहा कि इन दिनों चारों तरफ राम का यूफोरिया है. इस समय पूरा देश और पूरा विश्व राममय हो गया है. हर ओर राम का यूफोरिया है. राम मंदिर बनाने की सरकार की पहल बहुत सराहनीय है.

'राम का यूफोरिया' क्यों कहा?

जब भी कोई भावना हर किसी पर बहुत ही तीव्र रूप से हावी हो जाती है, तब उसे 'यूफोरिया' कहा जाता है. जब से अयोध्या में राम मंदिर बनना शुरू हुआ और जैसे-जैसे राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा की घड़ी नजदीक आ रही है वैसे-वैसे हर किसी की जुबान पर राम लला के ही चर्चे हैं. रामलला के भव्य सवागत के लिए 22 जनवरी की तैयारी में पूरा देश जुटा हुआ है. यही कारण है कि अरुण गोविल ने कहा कि आज हर तरफ राम का यूफोरिया है.

भगवान राम की भूमिका को लेकर यह कहा

चर्चा के दौरान अरुण गोविल ने बताया कि उन्हें टीवी सीरियल रामायण में भगवान श्रीराम का किरदार निभाने में कैसे उनकी मुस्कुराहट से मदद मिली थी. गोविल ने कहा, जब सीरियल की शूटिंग शुरू होने वाली थी, और हमारा मेकअप वैगरह सब हो गया था. लेकिन मैंने जब खुद को आइने में देखा तो अरुण गोविल भगवान जैसा नहीं बल्कि इंसान जैसा दिख रहा था. उस वक्त मैंने कहा कि नहीं! जो पावनता और जो मृदुलता चाहिए वो नहीं है इस चेहरे पर. इस बीच राजश्री प्रोडक्शन के राजकुमार बड़जात्या की एक बात याद मुझे आयी. उन्होंने कहा था कि अरुण जी आपकी स्माइल बहुत अच्छी है. इसका कहीं अच्छी तरह से इस्तेमाल कीजिएगा. मैंने वो स्माइल ट्राई की और वो बहुत शानदार रहा. रामायण में वो स्माइल बहुत जगह है."

यह भी पढ़ें : रामचरितमानस की 51 हजार प्रतियों से श्रीराम के ननिहाल में बना वर्ल्ड रिकॉर्ड, CM ने किसे कहा रामायणी सांसद? 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close