विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में 70 फीसदी से ज्यादा हुई वोटिंग, गहलोत के 'अंडर करंट' के दावे को वसुंधरा ने माना लेकिन...

राजस्थान में 70 फीसदी से ज्यादा वोटिंग हुई है. हालांकि, कुछ स्थानों पर देर शाम तक वोटिंग होती रही. इसके बावजूद पिछली बार से 3 से 4 फीसदी कम वोटिंग हुई है.

Read Time: 4 min
राजस्थान में 70 फीसदी से ज्यादा हुई वोटिंग, गहलोत के 'अंडर करंट' के दावे को वसुंधरा ने माना लेकिन...
राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस दोनों कर रहे जीत के दावे

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न हो चुका है. शनिवार (25 नवंबर) को पूरे प्रदेश में 199 सीटों पर मतदान कराया गया. बताया जा रहा है कि, राजस्थान में 70 फीसदी से ज्यादा वोटिंग हुई है. हालांकि, कई स्थानों पर देर शाम तक वोटिंग होती रही. इस वजह से ये आंकड़े और बढ़ सकते हैं. आपको बता दें, साल 2018 में 74.06 प्रतिशत मतदान हुआ था उस लिहाज से इस बार करीब 3 से 4 फीसदी मतदान कम हुआ है. पूरे राज्य में कांग्रेस और बीजेपी के बीच असल टक्कर है. वहीं, दोनों ही पार्टियों के द्वारा जीत के दावे किये जा रहे हैं. जनता ने 199 सीटों के  लिए अपना फैसला कैद कर दिया है जिसका फैसला अब 3 दिसंबर को होगा.

अशोक गहलोत के अंडर करंट वाले बयान पर वसुंधरा ने क्या कहा

अशोक गहलोत ने जोधपुर में कहा कि, कांग्रेस के खिलाफ किसी तरह की सत्ता विरोधी लहर नहीं है. कांग्रेस पार्टी एक बार फिर सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा, ऐसा लगता है कि कोई अंडर करंट है. ऐसा लगता है कि सरकार दोबारा बनेगी. वहीं, अशोक गहलोत के अंडर करंट वाले बयान पर बीजेपी नेता वसुंधरा राजे ने कहा, मैं मानती हूं कि, वास्तव में इस चुनाव में अंडर करंट है लेकिन यह बीजेपी के पक्ष में हैं. 3 दिसंबर को राजस्थान में एक बार फिर कमल खिलने वाला है.

यह भी पढ़ेंः 121 से लेकर 932 था इन 10 सीटों पर जीत का अंतर ! कमलनाथ-शिवराज की होगी खास नजर

राजस्थान में मतदान के दौरा हुई छिटपुर घटनाएं

राजस्थान में छिटपुट घटनाओं को छोड़कर पूरे प्रदेश में मतदान शांतिपूर्ण रहा. हालांकि, कुछ जगहों पर मतदान का बहिष्कार भी किया गया. सिरोही जिले के पिंडवाड़ा आबू निर्वाचन क्षेत्र के चारवली गांव में लोगों ने वोट बहिष्कार किया.  बताया जा रहा है कि, गांव वालों की मांग है कि, गांव के पास राजमार्ग के किनारे एक सर्विस रोड बनाया जाए और ग्राम पंचायत को बदलने की भी मांग है. वहीं, लोगों को मतदान करने के लिए मनाने की काफी कोशिश की. 

वही, फतेहपुर और धौलपुर में दो गुटों में झड़प की खबर सामने आई. सीकर के फतेहपुर में दो गुटों में झड़प हुआ. पुलिस के मुताबिक, यहां एक मतदान केंद्र पर दो गुटों के बीच झड़प हुई वहीं, पत्थरबाजी में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया. धौलपुर की बाड़ी सीट पर दो उम्मीदवारों के समर्थकों के दो समूहों के बीच झड़प हुई. दो वाहनों को क्षतिग्रस्त किया. इस वजह से कुछ देर के लिए मतदान को रोक दिया गया.

आपको बता दें, राज्य में सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान कराया गया. वहीं, कई स्थानों पर देर से मतदाता पहुंचे थे. जिसके आखिरी समय में लंबी लाइन लग गई. इस वजह से देर शाम तक मतदान कराया गया. राज्य में 199 सीटों पर 5.25 करोड़ मतदाताओं ने 1862 उम्मीदवारों की किस्मत को EVM में कैद कर दिया है.

यह भी पढ़ेंः क्या कांग्रेस को फिर सता रहा है तीन साल पुराना डर? जानें सभी 230 प्रत्याशियों की बैठक के मायने

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close