विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 07, 2023

WEATHER TODAY :मध्य प्रदेश में आसमान से होगी राहत की बारिश, जानिए कहां कैसा रहेगा मौसम ?

मौसम विभाग ने टीकमगढ़,निवाड़ी,उज्जैन,आगर जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है,वही मौसम विभाग ने सीहोर, राजगढ़, हरदा, खंडवा, बुरहानपुर खरगौन, अलीराजपुर, झाबुआ ,धार, इंदौर, देवास, शाजापुर, गुना, अशोकनगर, दतिया, सतना, अनूपपुर शहडोल, उमरिया, कटनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर जिलों में yellow अलर्ट जारी किए है.

Read Time: 3 min
WEATHER TODAY :मध्य प्रदेश में आसमान से होगी राहत की बारिश, जानिए कहां कैसा रहेगा मौसम ?
बारिश की राह देख रहे मध्य प्रदेश को अब बड़ी राहत मिलने वाली है.
भोपाल:

गर्मी की मार से जूझ रहे मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज अब फिर बदल रहा है, कई दिनों से गर्मी और उमस के बाद मंगलवार को हुई बारिश ने लोगों को राहत की सांस दी है.  6 सितंबर को मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अनुमानों के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में एमपी के कई इलाकों में आंधी तूफान के साथ भारी बारिश भी हो सकती है.

24 घंटे के अंदर होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के रीवा, जबलपुर, सागर, शहडोल, नर्मदापुरम, ग्वालियर और चम्बल संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर, भोपाल संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर, उज्जैन संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर, तथा इंदौर संभाग के जिलों में कहींं -कहीं बारिश होने की संभावना है.

बारिश ना होने से किसान काफी परेशान

मध्य प्रदेश के लोग बारिश ना होने की वजह से काफी परेशान थे. उमस भरी गर्मी से लोगों का रहना मुश्किल हो रहा था. वहीं किसानों की फसल खेत में खड़ी-खड़ी सूख रही थी. बारिश ना होने के कारण प्रदेश में बारिश के लिए तरह-तरह के टोटके भी किए जा रहे थे. सोयाबीन की फसलों के किसानों को और भी ज्यादा परेशानी हो रही थी. 

ये भी पढ़ें : छतरपुर : BJP में अंदर गुटबाजी हुई तेज, जिले की कई विधानसभाओं में हो सकता है इसका नुकसान 

अब मिल पायेगी लोगों को राहत

मौसम विभाग ने बताया कि रीवा, जबलपुर, सागर और शहडोल संभागों के जिलों के अधिकांश स्थानों में गरज- चमक के साथ बारिश होगी. वहीं भोपाल, नर्मदापुर, इंदौर के संभागों के जिलों के कई स्थानों के साथ -साथ गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, रतलाम, उज्जैन, शाजापुर, देवास, आगर जिलों में भी बारिश बिजली की चमक और बादलों की गड़गड़ाहट के साथ होगी.
कुछ स्थानों पर जैसे चम्बल संभाग के जिलों में तथा नीमच, मंदसौर, दतिया, ग्वालियर जिलों में भी बारिश के साथ गरज चमक की संभावना भी है.

जारी किया ऑरेंज और येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने टीकमगढ़,निवाड़ी,उज्जैन,आगर जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है, वहीं सीहोर, राजगढ़, हरदा, खंडवा, बुरहानपुर खरगौन, अलीराजपुर, झाबुआ ,धार, इंदौर, देवास, शाजापुर, गुना, अशोकनगर, दतिया, सतना, अनूपपुर शहडोल, उमरिया, कटनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close