विज्ञापन
Story ProgressBack

Loksabha Election 2024: चुनाव आयोग कल करेगा तारीखों का ऐलान, 3 राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होंगे 

Loksabha Election: लोकसभा चुनाव के लिए कल 16 मार्च शनिवार को तारीखों का एलान होगा. देश के 3 राज्यों में भी विधानसभा चुनाव होंगे.  

Read Time: 2 min
Loksabha Election 2024: चुनाव आयोग कल करेगा तारीखों का ऐलान, 3 राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होंगे 

Loksabha Election 2024 Date : लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) की तारीखों का कल इंतज़ार खत्म हो जाएगा. चुनाव आयोग कल 16 मार्च को लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा. चुनाव आयोग (Election Commission)ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी है. लोकसभा चुनाव के अलावा 3 राज्यों में भी विधानसभा चुनाव (assembly elections) की तारीखों की घोषणा भी कल हो जाएगी. लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही कल से देशभर में आचार संहिता भी लागू हो जाएगी.

आचार संहिता भी लागू हो जाएगी

लोकसभा चुनाव 2024 (Loksabha Election)के लिए तारीखों की घोषणा होगी. कल 16 मार्च दोपहर 3 बजे चुनाव आयोग (Election Commission) प्रेस कांफ्रेंस लेकर चुनाव की तारीखों की घोषणा करेगा. आज शुक्रवार को चुनाव आयोग ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट जानकारी दी है. कल चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही आचार संहिता भी लागू हो जाएगी. बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर देशभर में तैयारियां चल रही हैं. राजनीतिक पार्टियों ने भी अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. अब तारीखों के ऐलान के बाद सभी जोर-शोर से प्रचार में जुट जाएंगे. 

ये भी पढ़ें IAS Transfar: छत्तीसगढ़ में फिर हुए तबादले, एक दर्जन से ज्यादा IAS अफसरों के प्रभार बदले, यहां देखें लिस्ट

इन राज्यों में विधानसभा चुनाव

लोकसभा चुनाव के अलावा देश के तीन राज्यों में भी विधानसभा चुनाव (assembly elections)के तारीखों की घोषणा होगी. इसका फैसला भी इलेक्शन कमीशन की बैठक में लिया गया है. सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव होंगे.  

ये भी पढ़ें Loksabha Election से पहले कांग्रेस ने खेला बड़ा कार्ड: हर साल महिलाओं को देगी एक लाख रुपये, किसानों के लिए किए ये ऐलान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close