विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 19, 2023

IPL के इतिहास में मिशेल स्टार्क बने सबसे मंहगे खिलाड़ी, 24.75 करोड़ रुपये में KKR ने खरीदा

IPL Auction 2024 Updates: आपको बता दें कि आईपीएल 2024 के ऑक्शन का आयोजन दुबई में हो रहा है. जहां आईपीएल की मौजूदा टीमें अपने मनपसंद खिलाड़ी को टीम में शामिल करने के लिए बोली लगा रही हैं. अभी तक की हुई नीलामी में आईपीएल के पिछले रिकॉर्ड्स टूटते हुए दिख रहे हैं.

Read Time: 3 mins
IPL के इतिहास में मिशेल स्टार्क बने सबसे मंहगे खिलाड़ी, 24.75 करोड़ रुपये में KKR ने खरीदा
मिशेल स्टार्क IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. (फाइल फोटो)

IPL Auction 2024: ऑस्ट्रेलियाई फास्ट बॉलर मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए IPL के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा. दिलचस्प बात ये है कि आज के ऑक्शन में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) कुछ देर पहले ही आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे. अब उन्हीं के टीममेट ने अपने कप्तान का रिकॉर्ड तोड़ते हुए सबसे महंगे खिलाड़ी का दर्जा हासिल कर लिया है.

आपको बता दें कि आईपीएल 2024 के ऑक्शन का आयोजन दुबई में हो रहा है. जहां आईपीएल की मौजूदा टीमें अपने मनपसंद खिलाड़ी को टीम में शामिल करने के लिए बोली लगा रही हैं. अभी तक की हुई नीलामी में आईपीएल के पिछले रिकॉर्ड्स टूटते हुए दिख रहे हैं. कुछ देर पहले ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हुए थे. उनका रिकॉर्ड तोड़ते हुए मिशेल स्टार्क अब सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया, जबकि अल्जारी जोसेफ को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 11.50 करोड़ रुपये में खरीदा. इसके अलावा उमेश यादव को 5 करोड़ 80 लाख में गुजरात टाइटंस ने खरीदा है.

आईपीएल के आगामी सीजन के लिए हुए ऑक्शन में अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी.

आईपीएल के आगामी सीजन के लिए हुए ऑक्शन में अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी.

स्टीव स्मिथ पहले राउंड में रहे अनसोल्ड

बता दें कि नीलामी के पहले राउंड में पहली बोली रोमन पॉवेल पर लगी, जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 7.40 करोड़ रुपये में खरीदा. जबकि हैरी ब्रूक को दिल्ली कैपिटल्स ने 4 करोड़ रुपये में खरीदा. नीलामी के पहले राउंड के आखिरी में बिकने वाले खिलाड़ी ट्रेविस हेड रहे, जिन्हें 6.80 करोड़ रुपये में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा. पहले राउंड की बोली में करुण नायर, मनीष पांडे, स्टीव स्मिथ और दक्षिण अफ्रीका के राइली रूसो अनसोल्ड रहे. 

भारतीय खिलाड़ी हर्षल पटेल को पंजाब ने 11.75 करोड़ में खरीदा, जबकि डेरेल मिशेल को अपनी टीम में शामिल करने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रुपये खर्च किए. इस बार के ऑक्शन में 77 स्थान के लिए कुल 332 खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं. जिसमें 30 स्थान विदेशी खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध है. इस ऑक्शन में भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव, हर्षल पटेल और शार्दुल ठाकुर भी शामिल हैं. इनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Crime: 170 करोड़ की ठगी करने वाला हुआ गिरफ्तार, शेयर मार्केट में 84 प्रतिशत रिटर्न का लालच देकर कराते थे इंवेस्टमेंट
IPL के इतिहास में मिशेल स्टार्क बने सबसे मंहगे खिलाड़ी, 24.75 करोड़ रुपये में KKR ने खरीदा
Modi Cabinet 3.0 Who will be the next president of BJP after JP Nadda These names are included in the race
Next Article
Modi Cabinet 3.0: जेपी नड्डा के बाद कौन होगा BJP का अगला अध्यक्ष? रेस में ये नाम शामिल
Close
;