विज्ञापन
Story ProgressBack

India vs Sourh Africa Match: भारत ने साउथ अफ्रीका को 106 रनों से हराया, सूर्यकुमार यादव और कुलदीप यादव चमके

Cricket News: भारत ने इस मैच को जीतकर तीन मैचों की टी20 सीरीज ड्रा करा ली है. इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने शतक लगाया तो कुलदीप यादव ने 5 विकेट लिए.

Read Time: 3 min
India vs Sourh Africa Match: भारत ने साउथ अफ्रीका को 106 रनों से हराया, सूर्यकुमार यादव और कुलदीप यादव चमके
भारत ने सीरीज में की 1-1 से बराबरी

India vs SA T20 Match: भारत (India) ने साउथ अफ्रीका को तीसरे टी20 मैच में 106 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज को 1-1 से ड्रा करा लिया है. भारत के कप्तान सूर्यकुमार यादव इस मैच के मैन ऑफ द मैच बने साथ ही उन्हें ही इस टी20 सीरीज का मैन ऑफ द टुर्नामेंट भी चुना गया है.  202 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही साउथ अफ्रीका की टीम केवल 95 रन ही बना पाई और 14वें ओवर में ही ऑल आउट हो गई. साउथ अफ्रीका का कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ लंबी पारी नहीं खेल सका. भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने पांच विकेट लिए. रविंद्र जडेजा ने भी इस मैच में 2 विकेट लिए. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 17 दिसंबर को तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा.

भारत ने दिया था 202 रनों का लक्ष्य

इससे पहले टॉस हारकर भारत (India) ने पहले खेलते हुए साउथ अफ्रीका को 202 रनों का लक्ष्य दिया. भारत की तरफ से कप्तान सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) ने केवल 55 गेंदों पर शतक जमाया. सूर्यकुमार यादव के साथ-साथ ओपनर यशस्वी जायसवाल ने भी शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. जायसवाल ने भी 41 गेंदों पर 60 रन बनाए. भारत ने बीस ओवर में 201 रन बनाए.

अफ्रीका का कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया

साउथ अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और उसके लगातार विकेट गिरते रहे. अफ्रीका के लिए मिलर और मार्कराम ने 35 और 25 रनों का योगदान दिया. अफ्रीका की टीम सौ रनों के आंकड़े को भी नहीं छू पाई और केवल 95 रन ही बना पाई. इस मैच को जीतने के बाद भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज को ड्रा करा लिया है. इस सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण ड्रा हुआ था.

ये भी पढ़ें India vs South Africa Match: सू्र्यकुमार यादव के शानदार शतक की मदद से भारत ने SA को दिया 202 रनों का लक्ष्य

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close