विज्ञापन

Haryana Election BJP List : BJP ने जारी की 67 उम्मीदवारों की सूची, यहां देखें पूरी लिस्ट

Haryana BJP Candidate List: भाजपा उम्मीदवारों की लिस्ट में मुख्यमंत्री सैनी के बाद दूसरे नंबर पर शक्ति रानी शर्मा हैं, जिन्हें कालका विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. शक्ति रानी शर्मा अंबाला की मेयर हैं और निर्दलीय राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा की मां हैं, जिन्होंने हाल ही में भाजपा का दामन थामा था. दोनों ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने से कुछ घंटे पहले ही भाजपा मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी.

Haryana Election BJP List  : BJP ने जारी की 67 उम्मीदवारों की सूची, यहां देखें पूरी लिस्ट

Haryana Elections: भाजपा (Haryana) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) को लेकर 67 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने इस बार मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) को करनाल की बजाय लाडवा विधानसभा सीट (Ladwa assembly seat) से उम्मीदवार बनाया है.

हरियाणा उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट में भाजपा ने कई पूर्व सांसदों के साथ ही जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) छोड़कर पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं को भी मैदान में उतारा है. पार्टी ने टिकट बंटवारे में अपने कई दिग्गज नेताओं का भी ख्याल रखा है.


भाजपा उम्मीदवारों की लिस्ट में मुख्यमंत्री सैनी के बाद दूसरे नंबर पर शक्ति रानी शर्मा हैं, जिन्हें कालका विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. शक्ति रानी शर्मा अंबाला की मेयर हैं और निर्दलीय राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा की मां हैं, जिन्होंने हाल ही में भाजपा का दामन थामा था. दोनों ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने से कुछ घंटे पहले ही भाजपा मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी.

पूर्व सांमसदों को भी िलस्ट में मिली जगह

भाजपा ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल को रतिया विधानसभा सीट से, पूर्व सांसद अरविंद शर्मा को गोहाना, पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु को नारनौंद, ओम प्रकाश धनखड़ को बादली, कुमारी आरती सिंह राव को अटेली, राव नरबीर सिंह को बादशाहपुर, कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई को आदमपुर, हाल ही में भाजपा में शामिल होने वाले पूर्व जेल अधिकारी सुनील सांगवान को दादरी एवं संजय कबलाना को बेरी, श्रुति चौधरी को तोशाम और देवेंद्र सिंह बबली को टोहाना से उम्मीदवार घोषित किया है.

ये भी पढ़ें- Nand Kumar Sai ने चुपके से ऑनलाइन ली BJP की सदस्यता! राजनीतिक गलियारे में अब हो रही है ऐसी चर्चा

भाजपा ने अंबाला कैंट से पार्टी के दिग्गज नेता अनिल विज, अंबाला शहर से असीम गोयल, जगाधरी से कंवरपाल गुर्जर, इसराना से कृष्ण लाल पंवार, जींद से कृष्ण लाल मिड्ढा, उचाना कला से देवेंद्र अत्री, टोहाना से देवेंद्र सिंह बबली, हांसी से विनोद भयाना, लोहारू से जेपी दलाल, मेहम से दीपक हुड्डा, कलानौर से रेनू डाबला, झज्जर से कप्तान बिरधाना, गुड़गांव से मुकेश शर्मा, सोहना से तेजपाल तंवर, पलवल से गौरव गौतम और तिगांव से राजेश नागर सहित अपनी पहली लिस्ट में कुल 67 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़:धान खरीदी में एक हजार करोड़ रुपये पर फिरा पानी, नेता प्रतिपक्ष महंत ने लगाए गंभीर आरोप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Shivraj Singh Chauhan: कृषि मंत्री ने किसानों को दिया 750 करोड़ रुपये का तोहफा, जानें- क्या है एग्रीश्योर फंड में खास
Haryana Election BJP List  : BJP ने जारी की 67 उम्मीदवारों की सूची, यहां देखें पूरी लिस्ट
Golden Eye: Harvinder Singh won gold in Paris Paralympics, becomes the first archer to win gold in archery
Next Article
Golden Eye : पेरिस पैरालंपिक में हरविंदर ने गोल्ड पर लगाया निशाना, तीरंदाजी में गोल्ड जीतने वाले पहले भारतीय बने
Close