विज्ञापन

Haryana New CM Election: सीएम यादव को भाजपा ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, अमित शाह के साथ बनाए गए केंद्रीय पर्यवेक्षक

Haryana New CM Election: बीजेपी नेतृत्व ने हरियाणा में विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.

Haryana New CM Election: सीएम यादव को भाजपा ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, अमित शाह के साथ बनाए गए  केंद्रीय पर्यवेक्षक

Haryana New CM News: बीजेपी नेतृत्व ने हरियाणा में विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. आपको बता दें कि भाजपा ने हरियाणा चुनाव 2024 में हैट्रिक लगाई है. यानी बीजेपी ने यहां तीसरी बार जीत दर्ज की है. इस बार के चुनाव में भाजपा को 48 सीटें मिलीं, जबकि जीत का दंभ भर ही कांग्रेस के खाते में मात्र 37 सीटें ही आई. इस बार के चुनाव परिणाम की खास बात ये है कि कांग्रेस को 6 और बीजेपी को 8 सीटों का फायदा हुआ है.

Latest and Breaking News on NDTV

सरकार गठन की हलचल हुई तेज

जीत के बाद अब हरियाणा में तीसरी बार सरकार बनाने की तैयारियों में भाजपा जुट गई है. इसी कड़ी में भाजपा नेतृत्व ने हरियाणा में विधायक दल के नेता के चयन के लिए गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.

 नायब सैनी फिर बन सकते हैं सीएम

ऐसी चर्चा है कि हरियाणा के मौजूदा मुख्यमंत्री नायब सैनी फिर से मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठ सकते हैं. दरअसल, उनके नेतृत्व में ही पार्टी ने ये जीत हासिल की है. इससे पहले वे चुनाव से कुछ महीने पहले ही सीएम बनाए गए थे. ऐसे में उनका फिर से सीएम बनना तय माना जा रहा है. इससे पहले मुख्यमंत्री नायब सैनी और प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बडोली दिल्ली के लिए रवाना हुए थे. ये दोनों नेता चंडीगढ़ से हवाई जहाज के जरिए दिल्ली पहुंचे थे. माना जा रहा है कि इस दौरान उन्होंने भाजपा आलाकमान से मुलाकात कर कैबिनेट गठन पर चर्चा कर चुके हैं.

छुट्टी के दिन स्कूल से बैग में चपरासी ले जा रहा था किताबें, तो इस शख्स ने बजा दी पुलिस को घंटी
 

लगातार तीसरी बार जीती भाजपा

गौरतलब है कि इस हरियाणा में भाजपा ने विधानसभा चुनाव में अप्रत्याशित रूप से जीत दर्ज की है. इस बीच चुनाव पूर्व लगभग सभी सर्वे में माना जा रहा था कि कांग्रेस भारी बहुमत से जीत रही है. हालांकि, चुनाव परिणाम चौंकाने वाले आए. भाजपा जहां तीसरी बार बहुमत हासिल करने में सफल रही. वहीं, कांग्रेस 37 सीटों पर सिमट कर रह गई.  आपको बता दें कि ऐसी पहली बार है, जब हरियाणा की सियासत में कोई पार्टी लगातार तीसरी बार सत्ता पर कब्जा जमाने में कामयाब हुई है. इससे पहले 2004 से  2014 तक हरियाणा में कांग्रेस पार्टी का राज था. हालांकि, 2014 के बाद से भाजपा सत्ता लगातार जीतती आ रही है. 

खाद की किल्लत: आठ दिनों से भूखे-प्यासे लाइन में लगे किसान, कब खत्म होगा इंतजार?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Katni में इस बात से नाराज होकर महिलाओं ने किया हंगामा, शराब दुकान पर की तोड़फोड़ 
Haryana New CM Election: सीएम यादव को भाजपा ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, अमित शाह के साथ बनाए गए  केंद्रीय पर्यवेक्षक
Fertilizer racks reached farmers of Ashoknagar Guna and Shivpuri Minister Jyotiraditya Scindia initiative paid off
Next Article
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की छोटी सी पहल का बड़ा असर, पहुंच गए खाद के रैक
Close