विज्ञापन
Story ProgressBack

अदाणी डिफेंस एंड एयरोस्पेस के CEO का बड़ा ऐलान, अगले 10 वर्षों में रक्षा क्षेत्र में होगा बड़ा निवेश

NDTV Defence Summit: दिल्ली में आयोजित NDTV के इंटरनेशनल डिफेंस समिट में अदाणी डिफेंस एंड एयरोस्पेस कंपनी के सीईओ आशीष राजवंशी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि कंपनी अगले 10 वर्षों में डिफेंस सेक्टर में बड़ा निवेश करेगी.

Read Time: 2 min
अदाणी डिफेंस एंड एयरोस्पेस के CEO का बड़ा ऐलान, अगले 10 वर्षों में रक्षा क्षेत्र में होगा बड़ा निवेश

NDTV International Defence Summit: अदाणी डिफेंस एंड एयरोस्पेस (Adani Defense and Aerospace) ने गुरुवार को बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि कंपनी अगले 10 साल में डिफेंस सेक्टर में बड़ा निवेश करने जा रही है. अदाणी डिफेंस एंड एयरोस्‍पेस के सीईओ आशीष राजवंशी (Ashish Rajvanshi) ने यह ऐलान देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित NDTV के इंटरनेशनल डिफेंस समिट (NDTV Defence Summit) में किया. इस दौरान आशीष राजवंशी ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में देश की स्थिति में बदलाव आया है. हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश को 'आत्मनिर्भर' बनाने पर जोर दिया है.

उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) के नेतृत्व में डिफेंस सेक्टर में 'आत्मनिर्भर भारत' बनाने की दिशा में अच्छा काम हुआ है. जिसके काफी अच्छे परिणाम सामने आए हैं. इस दौरान डेडिकेटेड डिफेंस कॉरिडोर, डिफेंस सेक्टर में प्राइवेट कंपनियों को जगह, स्‍टार्टअप और एमएसएमई ने लोकल डिफेंस प्रोडक्शन को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

आत्मनिर्भर भारत पर है फोकस

आशीष राजवंशी ने आगे कहा कि हम अगले 10 वर्षों में डिफेंस सेक्टर में बड़ा निवेश करने जा रहे हैं. कंपनी सिर्फ डोमेस्टिक कंजप्शन पर फोकस नहीं कर रही है. हम मेक इन इंडिया के तहत एक अलग तरह का इकोसिस्टम बनाएंगे. आत्मनिर्भर भारत ही हमारा लक्ष्य है. हम इसके लिए लगातार काम कर रहे हैं. आशीष राजवंशी ने कहा कि भारत इस समय विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है. हम आत्मनिर्भर भारत के तहत सिर्फ डिफेंस सेक्टर पर ही फोकस नहीं कर रहे हैं. डिफेंस सेक्टर को मजबूत करने के लिए भारतीय कंपनियां एक साथ आई हैं.

ये भी पढ़ें - NDTV Defence Summit: भारत युद्ध नहीं चाहता, पर किसी ने आंख दिखाई तो मुंहतोड़ जवाब देंगे: रक्षा मंत्री

ये भी पढ़ें - राजनाथ सिंह ने NDTV से कहा- देश में विपक्ष खुद ही कमजोर हो रहा है, NDA करेगी 400 पार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close