विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 16, 2023

ग्वालियर-चंबल पर अमित शाह की नजर, 20 अगस्त को होगी BJP प्रदेश कार्यसमिति की बैठक

दरअसल, मामला ये है कि ग्वालियर-चंबल में भाजपा कमजोर हो रही है. ऐसे में केंद्रीया आलाकमान की कोशिश है कि इन क्षेत्रों में पार्टी को मजबूत किया जाए.

Read Time: 2 min
ग्वालियर-चंबल पर अमित शाह की नजर, 20 अगस्त को होगी BJP प्रदेश कार्यसमिति की बैठक

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में सभी पार्टियां रणनीति बनाने में लगी हुई हैं. कांग्रेस सत्ता पाने के लिए हर तरह के प्रयास कर रही है, वहीं भाजपा सत्ता में दुबारा आने की जुगत में है. ऐसे में भाजपा सभी समीकरणों पर ध्यान दे रही है. मध्य प्रदेश में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक्टिव हो चुके हैं. उनकी नज़र अब ग्वालियर चंबल पर है. जानकारी के मुताबिक, 20 अगस्त को ग्वालियर में भाजपा की कार्यसमिति की बैठक आयोजित होगी. इस बैठक में ग्वालियर-चंबल पर विशेष तौर पर ध्यान दिया जाएगा. दरअसल, इन क्षेत्रों में भाजपा थोड़ी कमजोर है. ऐसे में अमित शाह किसी तरह के रिस्क नहीं लेना चाहते हैं.

जानकारी के मुताबिक, ग्वालियर चम्बल समेत पूरे प्रदेश के पदाधिकारी और दिग्गज नेता से लेकर विधायक बैठक में होंगे शामिल. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जिलाध्यक्षों से लेकर प्रभारी और प्रकोष्ठों के अध्यक्षों की लेंगे बैठक. दरअसल, मामला ये है कि ग्वालियर-चंबल में भाजपा कमजोर हो रही है. ऐसे में केंद्रीया आलाकमान की कोशिश है कि इन क्षेत्रों में पार्टी को मजबूत किया जाए.

आंकड़ों की बात करें तो पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा को 26 में से सिर्फ 7 सीटें ही मिली थीं. ऐसे में ये सत्ता के लिए निर्णायक क्षेत्र है. इस क्षेत्र में नेताओं की दल बदलने की भी खबर आ रही है. इन्हीं बातों को ध्यान रखते हुए अमित शाह पार्टी के पदाधिकारियों के साथ संवाद कर पार्टी को क्षेत्र में मजबूत करना चाह रहे हैं. करीब 1200 से भी ज़्यादा पदाधिकारी इस बैठक में होंगे शामिल.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close