विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 17, 2023

माझी समाज की महिला सरपंच से ध्वजारोहण कराने पर दबंग ने शिक्षक को पीटा

स्वतंत्रता दिवस पर स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में मांझी समाज की सरपंच से ध्वजारोहण कराने पर दबंग ने शिक्षक से मारपीट की. पुलिस मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है.

Read Time: 3 min
माझी समाज की महिला सरपंच से ध्वजारोहण कराने पर दबंग ने शिक्षक को पीटा

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ग्वालियर के एक गांव से बेहद शर्मनाक वाकया सामने आया है. ग्वालियर से 70 से किमी दूर बसई गांव में मांझी (ढीमर) जाति की महिला सरपंच से ध्वजारोहण कराने पर गांव के एक दबंग ने शिक्षक की पिटाई कर दी. पीड़ित शिक्षक ने भितरवार थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई है. 

दरअसल, शासन द्वारा जारी आदेश के मुताबिक गांव की स्कूलों में स्वतंत्रता दिवस का ध्वजारोहण गांव के सरपंच को करना था. लेकिन, बसई गांव के शासकीय प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक दिलीप जैन को माझी समाज की महिला सरपंच से स्वतंत्रता दिवस का ध्वजारोहण कराना मंहगा पड़ गया. 

शिक्षक द्वारा बताए घटनाक्रम के मुताबिक स्वतंत्रता दिवस के मौके पर स्कूल में झंडा वंदन का कार्यक्रम चल रहा था. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में ग्राम पंचायत बामरौल की सरपंच आरती माझी ने झंडा वंदन किया. इसके बाद विद्यालय में बालक बालिकाओं का खाना चल रहा था. इसी समय बसई गांव का रहने वाला पुष्पेंद्र रावत आकर माझी समाज से झंडा फहरवाने पर बहस करने लगा और गालियां देने लगा. इस पर शिक्षक ने शासन के आदेश का हवाला देते हुए समझाया. फिर भी युवक नहीं माना और शिक्षक को गाली देने लगा. शिक्षक द्वारा रोकने पर दबंग डंडे से मारपीट करने लगा. इसके अलावा दबंग ने विद्यालय के सरकारी कागज भी फाड़ दिए और आगे से ऐसा करने पर जान से मारने की धमकी देने लगा. मामले को बढ़ता देख अन्य स्टाफ ने विवाद शांत कराया.

7pntjoig

पीड़ित शिक्षक दिलीप जैन

पुलिस ने मारपीट और शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने का दर्ज किया मामला

भितरवार थाना प्रभारी रमाकांत उपाध्याय ने बताया कि शिक्षक के शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने सहित मारपीट की धाराओं में मामला दर्ज किया है. थाना प्रभारी ने कहा कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close