विज्ञापन
This Article is From Oct 23, 2023

पिज्जा खाने के हैं शौकीन तो इस बार बनाएं कुछ अलग तरह का पिज्जा, यहां देखें रेसिपी

Pizza Cutlet Recipe: जब भी बात इटैलियन खाने की आती है, तो पिज़्ज़ा उसमें जरूर शामिल होता है. कई सारी सब्जियों और चीज के साथ बनी ये टेस्टी डिश हर किसी को जरूर पसंद आती है.

पिज्जा खाने के हैं शौकीन तो इस बार बनाएं कुछ अलग तरह का पिज्जा, यहां देखें रेसिपी
Pizza Cutlet: झटपट बनकर तैयार होता है पिज्जा कटलेट.

Pizza Snack Recipe:  जब भी बात इटैलियन खाने की आती है तो उसमें पिज्जा जरूर शामिल होता है. आखिरकार ब्रेड का बेस, चीज, सॉस कई तरह टॉपिंग के साथ बने इसे टेस्टी पिज्जा को भला कौन ही नापसंद कता होगा. फिर वो चाहे एक पतली लेयर हो, डीप डिश हो या ब्रेड पिज़्ज़ा - पिज़्ज़ा के बहुत सारे वर्जन हैं. हालांकि, अगर आप बेसिक पिज़्ज़ा में कुछ अलग ट्विस्ट देना चाहते हैं, तो पिज़्ज़ा कटलेट की ये रेसिपी आपके लिए परफेक्ट है जिसे आपको एक बार तो जरूर ट्राई करना चाहिए. पिज़्ज़ा कटलेट सुनने में जितना अलग लग रहा है बता दें कि ये खाने में भी उतना ही स्वादिष्ट और अलग है. यह रेसिपी हर उम्र के लोगों को, खासकर बच्चों को बहुत पसंद आएगी. सबसे अच्छी बात यह है कि इसे बनाना बेहद आसान है और किसी भी पार्टी या इवनिंग स्नैक के लिए एकदम परफेक्ट है. 

इसे बनाने के लिए आप कई तरह की सब्जियों का इस्तेमाल कर सकते हैं इसके साथ चीज़, पनीर, हर्ब और मसालों के साथ मिलाकर अल्टीमेट पिज़्ज़ा स्नैक बनाया जा सकता है. इस मिक्स्चर से फिलिंग बनाएं और उन्हें आलू के मैश में डीप फ्राई करने के लिए रैप करें. इसे केचप, डिप या अपनी पसंद की किसी भी चटनी के साथ खा सकते हैं. 

90s13vm8

पिज़्ज़ा कटलेट बनाने की रेसिपीः (Pizza Cutlet Recipe)

इस डिश को बनाने के लिए सबसे पहले अपनी सब्जियां जैसे शिमला मिर्च, कॉर्न, प्याज, जलपीनो, ऑलिव और पनीर या फिर जो भी सब्जी आपके पास है उनको काटकर एक बाउल में डालें. अब इसमें चिली फ्लेक्स, नमक और ऑरिगेनो डालें. इन सभी चीजों को अच्छी तरह से मिला लें. इसके बाद मैश किए हुए आलू लें, इसके बीच में फिलिंग भरें और ऊपर से सील कर दें. इसके बाद कॉर्नफ्लोर और ब्रेडक्रंब में कोट करके डीप फ्राई कर लें. दोनों तरफ से गोल्डन ब्राउन होने तक इसे फ्राई करें आपका पिज्जा कटलेट बनकर तैयार है!

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
World Food Day 2023 : क्यों मनाया जाता है विश्व खाद्य दिवस ?, जानिए क्या है इसके पीछे का इतिहास
पिज्जा खाने के हैं शौकीन तो इस बार बनाएं कुछ अलग तरह का पिज्जा, यहां देखें रेसिपी
How to make Methi Kadhi Recipe methi ki kadhi kaise banti hai recipe
Next Article
कढ़ी खाने के हैं शौकीन तो इस बार बनाएं मेथी की कढ़ी, खाने में स्वादिष्ट और झटपट होगी तैयार
Close