विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 12, 2023

बच्चे कर रहे हैं पिज्जा खाने की जिद तो घर पर बनाएं बाजार जैसा टेस्टी पिज्जा, यहां देखें रेसिपी

Veg Pizza Recipe:  जब भी आप कुछ इटैलियन खाने के बारे में सोचचे हैं तो आपके दिमाग में सबसे पहली चीज जो आती है वो क्या है? यह पिज़्ज़ा है, है ना?! जब भी कोई हाउस पार्टी या मूवी नाइट होती है तो पिज़्ज़ा हमारा पसंदीदा फूड होता है.

Read Time: 2 min

Veg Pizza: यह इटैलियन व्यंजन हमारी लाइफ का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है.

Pizza Recipe:  जब भी आप कुछ इटैलियन खाने के बारे में सोचचे हैं तो आपके दिमाग में सबसे पहली चीज जो आती है वो क्या है? यह पिज़्ज़ा है, है ना?! जब भी कोई हाउस पार्टी या मूवी नाइट होती है तो पिज़्ज़ा हमारा पसंदीदा फूड होता है.  ये इटैलियन डिश हमारी लाइफ का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गई है. हमारे पास पिज़्ज़ा के बहुत सारे वर्जन भी मौजूद हैं. लेकिन कभी-कभी, क्लासिक टेस्टो पर वापस जाना और उनमें से बेस्ट बनाना सबसे अच्छा होता है. इसलिए हम आपके लिए टेस्टी वेज पिज़्ज़ा की रेसिपी लेकर आए हैं. 

यह वेज पिज्जा बनाने में बेहद आसान होता है. इसे आप अपने घर में आराम से बना सकते हैं और फ्रेश, क्रिस्पी पिज़्ज़ा का आनंद ले सकते हैं. सबसे पहले आप पिज़्ज़ा का आटा तैयार कर लें और बाद में इसको बेक करें.

5shiahug

आप अपने घर में आराम से सबसे फ्रेश और क्रिस्पी पिज़्ज़ा का आनंद ले सकेंगे. 

वेज पिज़्ज़ा रेसिपी (How To Make Veg Pizza at Home)

पिज़्ज़ा बनाने की शुरूआत सबसे पहले बेस बनाने से करेंगे. इसके लिए मैदा, बेकिंग सोडा, बेकिंग पाउडर, चीनी, नमक को अच्छे से मिक्स कर लेंगे. अब इसमें दही और पानी डाल कर आटा गूंथ लें. आटा टाइट और बाउंसी होना चाहिए. आटे को गोल आकार में बेल लें. बेस पर पिज़्ज़ा सॉस लगाएं, कद्दूकस किया हुआ पनीर डालें. अब आप अपनी पसंद की टॉपिंग डालें. कच्चे पिज़्ज़ा के ऊपर ऑरिगेनो और चिली फ्लेक्स डालें. पिज्जा को 180 डिग्री सेल्सियस पर 20 मिनट तक बेक करें.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close