विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 06, 2023

शाम की चाय के साथ बनाना है कुछ अलग और टेस्टी, तो अंडे से बनी ये रेसिपी है बिल्कुल परफेक्ट

शाम की चाय के साथ हर कोई कुछ स्पाइसी, टेस्टी और मजेदार खाना पसंद करता है. चाय के कप के साथ प्लेट में रखा टेस्टी सा नाश्ता आपकी शाम को मस्तानी बनाने के लिए काफी होता है. तो आज हम आपके लिए एक ऐसी ही बेहतरीन रेसिपी लेकर आए हैं.

Read Time: 3 min
शाम की चाय के साथ बनाना है कुछ अलग और टेस्टी, तो अंडे से बनी ये रेसिपी है बिल्कुल परफेक्ट
शाम की चाय के लिए बेस्ट है एग कटलेट.

शाम की चाय का मजा तब तक नहीं आता जब तक साथ में कोई स्वादिष्ट और मजेदार सा स्नैक ना हो. चाय के साथ अक्सर लोग फ्राज और क्रिस्पी चीजों को खाना पसंद करते हैं! जिसमें समोसा हर तरीके से फिट बैठता है, लेकिन इसका मतलब ये नही है कि हर दिन समोसा ही खाया जाए, हर दिन एक जैसा खाना खाकर कोई भी बोर हो जाएगा. तो, हम किन अन्य व्यंजनों के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं? यह एक ऐसी पहेली है जिसका हम लगभग हर दूसरे दिन सामना करते हैं. तो हम आपके लिए एक टेस्टी स्नैक की रेसिपी लेकर आए हैं जो क्रिस्पी, फ्राइड होने के साथ टेस्टी भी है- और वो है एग कटलेट! अब आप शाम की चाय पर इस क्रिस्पी कटलेट के मजे ले सकते हैं. यह आसान एग कटलेट रेसिपी आपको एक स्वादिष्ट स्नैक बनाने में मदद करेगी जो आपकी चाय को और भी स्वादिष्ट बना देगी.

एग कटलेट रेसिपी में उबले अंडे को एक स्पाइसी पोटैटो बेस्ड मसाले में तैयार किए जाते हैं जिसे ब्रेडक्रंब में कोट किया जाता है और कुरकुरे स्वादिष्ट स्नैक बनाने के लिए डीप फ्राई किया जाता है. 

कैसे बनाएं एग कटलेट ( Egg Cutlet Recipe)

एग कटलेट बनाने के लिए सबसे पहले नारियल तेल को गर्म करके उसमें प्याज, अदरक, लहसुन, हरी मिर्च, करी पत्ता, नमक, काली मिर्च और गरम मसाला डालकर मसाला बना लें.

उबले अंडे को आधा काट लें और उसके पीले भाग को निकाल दें. 

मसाले में अंडे की जर्दी, उबले आलू डालकर मिलाएं. हरा धनिया और नमक डालकर उंगलियों से अच्छी तरह गूंथ लें. फिलिंग से छोटी-छोटी लोइयां बना लें और उन्हें अंडे के सफेद भाग में डाल दें.

कच्ची जर्दी को हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर और नमक के साथ मिला लें. हर अंडे को इस मिश्रण में डिप करके ब्रेडक्रंब में रोल करें. कोटेड अंडों को सुनहरा भूरा होने तक डीप फ्राई करें.

यकीन मानिए बच्चे और बड़े सभी को ये स्नैक जरूर पसंद आएगा. 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close