विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 22, 2023

बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां, जो एक्टिंग के साथ-साथ करती हैं बिजनेस

आलिया भट्ट एक अभिनेत्री के रूप में अपनी प्रतिभा के लिए जानी जाती हैं, एक बिज़नेस महिला के रूप में भी उतनी ही एक्टिव हैं.वह एटरनल सनशाइन प्रोडक्शंस की सह-मालिक हैं. जो एक प्रोडक्शन हाउस है. जिसने डार्लिंग्स और गंगूबाई काठियावाड़ी जैसी हिट फिल्में दी हैं.

Read Time: 3 min
बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां, जो एक्टिंग के साथ-साथ करती हैं बिजनेस

बॉलीवुड जिसे अक्सर भारतीय मनोरंजन का दिल कहा जाता है, अब वह केवल अभिनय और चकाचौंध तक सीमित नहीं रह गया है. हाल ही कई अभिनेत्रियों ने कारोबार की दुनिया में कदम रखा है. जिससे साबित होता है कि वे सिल्वर स्क्रीन पर सिर्फ सितारों से कहीं अधिक हैं. जैसा कि हम 22 सितंबर को बिजनेस महिला दिवस मनाते हैं. आइए बॉलीवुड की कुछ अभिनेत्रियों पर नज़र डालें जिन्होंने एक बिज़नेस वुमेन के रूप में निखर कर सामने आईं हैं. 

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) एक अभिनेत्री के रूप में अपनी प्रतिभा के लिए जानी जाती हैं, एक बिज़नेस महिला के रूप में भी उतनी ही एक्टिव हैं.वह एटरनल सनशाइन प्रोडक्शंस की सह-मालिक हैं. जो एक प्रोडक्शन हाउस (Production House) है. जिसने डार्लिंग्स और गंगूबाई काठियावाड़ी जैसी हिट फिल्में दी हैं. आलिया ने फैशन की दुनिया में भी कदम रखा है और अपना ब्रांड एडामामा लॉन्च किया है, जो शिशुओं और होने वाली मां की जरूरतों को पूरा करता है. 

ऋचा चड्ढा 

 ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) ने प्रोडक्शन में कदम रखकर अपने करियर को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का फैसला किया. उन्होंने अपने पति अली फज़ल के साथ पुशिंग बटन्स स्टूडियो की स्थापना की है. अपने करियर के शुरुआती समय में प्रोडक्शन में प्रवेश करके उन अभिनेताओं को चुनौती दी है, जो अपने करियर के अंत में ही प्रोडक्शन की ओर रुख करते हैं.

दीपिका पादुकोण 

एक अभिनेत्री से एक सफल बिज़नेस वुमेन तक दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) का सफर किसी मैजिक से कम नहीं है. उन्होंने हाल ही में अपना स्किनकेयर ब्रांड लॉन्च किया है. जिसने बाज़ार में तहलका मचा दिया. उन्होंने हाल ही में एक कॉफी ब्रांड ब्लू टोकाई में भी निवेश करने की घोषणा की. 

कैटरीना कैफ 

एक्ट्रेस कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी सुंदरता के लिए जानी चाहती हैं, कैटरीना कैफ ने मेकअप और त्वचा देखभाल वाले ब्यूटी ब्रांड में इन्वेस्ट किया है. कैटरीना कैफ बॉलीवुड की वह टॉप एक्ट्रेस हैं जिन्होंने एक्टिंग के साथ-साथ बिजनेस में भी अपने हाथ आजमाएं हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close