विज्ञापन
Story ProgressBack

Tanushree Dutta: मिस इंडिया से अध्यात्म तक का सफर.. जानें तनुश्री दत्ता ने क्यों छोड़ा बॉलीवुड?

Tanushree Dutta Birthday: तनुश्री दत्ता ने फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस फिल्म में उन्होंने काफी बोल्ड सीन दिए थे.

Read Time: 3 min
Tanushree Dutta: मिस इंडिया से अध्यात्म तक का सफर.. जानें तनुश्री दत्ता ने क्यों छोड़ा बॉलीवुड?

'आशिक बनाया आपने' (Aashiq Banaya Aapne) में अपने बोल्ड अंदाज से लाखों दिलों को दीवाना बनाने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta) 19 मार्च, 2024 को अपना 40वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. तनुश्री साल 2005 में फिल्म 'आशिक बनाया आपने' से बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा था. इस फिल्म में दत्ता के संग इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) भी नजर आए थे. वहीं इस फिल्म में दोनों की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था. इस फिल्म के अलावा तनुश्री दत्ता  'ढोल' ‘भागम भाग', '36 चाइना टाउन', 'स्पीड', 'सास बहू और सेंसेक्स', 'रोक' और 'रिस्क' जैसी कई फिल्मों में नजर आईं. हालांकि कुछ समय बाद एक्ट्रेस ने आध्यात्म की राह चुन ली. ऐसे में आज इस खास मौके पर जानते हैं कि आखिर क्यों एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने  बॉलीवुड छोड़ आध्यात्म को अपनाया. 

2004 में मिस इंडिया का जीता था खिताब

19 मार्च, 1984 को झारखंड (Jharkhand) के जमशेदपुर (Jamshedpur) में जन्मी तनुश्री दत्ता बंगाली परिवार से ताल्लुक रखती है. दत्ता स्कूलिंग की पढ़ाई जमशेदपुर से पूरी की. इसके बाद उन्होंने ग्रेजुएशन में दाखिला लिया, लेकिन मॉडलिंग करने की वजह से बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी. वहीं साल 2004 में मिस इंडिया (Miss India) का खिताब जीता. हालांकि इसके बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में करियर बनाने का फैसला किया.

तनुश्री दत्ता ने फिल्म ‘आशिक बनाया आपने' से डेब्यू किया. इस फिल्म में तनुश्री दत्ता की एक्टिंग की काफी सराहा हुई. साथ ही उनके बोल्ड सीन ने काफी सुर्खियां बटोंरी. 

बॉलीवुड को अलविदा कह अध्यात्म के रास्ते पर निकल पड़ी थी तनुश्री

'आशिक बनाया आपने' से बॉलीवुड में डेब्यू करने के बाद उन्होंने साउथ इंडस्ट्री की ओर रुख किया और साल 2005 में ही तेलुगु फिल्म 'वीरभद्र' में नजर आई. इसके बाद उन्होंने 'भागम भाग', 'डोल', '36 चाइना टाउन', 'स्पीड', 'गुड ब्वॉय बैड ब्वॉय', 'चॉकलेट' और 'रकीब' जैसे कई फिल्मों में काम किया. तनुश्री को आखिरी बार साल 2010 में आई फिल्म 'अपार्टमेंट' में देखा गया था. हालांकि इस फिल्म के बाद तनुश्री दत्ता ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया और अध्यात्म के रास्ते पर निकल पड़ीं. दरअसल, तनुश्री बॉलीवुड को छोड़ कर यूएस चली गई थीं, लेकिन फिर वो साल 2018 में भारत वापस लौट आई.

भारत लौटने के बाद  तनुश्री ने एक इंटरव्यू में बताया था, 'मैं डिप्रेशन में चली गई थी इसलिए मैंने आध्यात्म का रुख किया.'

नाना पाटेकर पर मीटू का लगाया था आरोप

बता दें कि जब तनुश्री भारत वापस लौटी तो उन्होंने साल 2018 में नाना पाटेकर समेत गणेश आचार्या, समी सिद्दीकी और फिल्म डायरेक्टर राकेश सारंग पर गंभीर आरोप लगाए थे.

2018 में तनुश्री ने खुलासा किया था, 'उनके साथ इंडस्ट्री में काफी भेदभाव हुआ था.' इस दौरान उन्होंने नाना पाटेकर पर मीटू का आरोप लगाया था. एक्ट्रेस का आरोप था कि नाना पाटेकर ने साल 2009 में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान उनके साथ बदतमीजी की थी. 

ये भी पढ़े: अपनी अधूरी प्रेम कहानी को बड़े पर्दे पर उतारने में सफल रहे भंसाली

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close