विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 31, 2023

15 साल से Sikandar Kher कर रहे इंडस्ट्री में स्ट्रगल, हासिल नहीं हुआ पिता जैसा मुकाम

Sikandar Kher Birthday Special: साल 2008 में सिकंदर ने वुडस्टॉक से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म के बाद सिकंदर फिल्म प्लेयर्स, औरंगजेब, तेरे बिन लादेन, मिलन टॉकीज जैसी फिल्मों में नजर आए.

15 साल से Sikandar Kher कर रहे इंडस्ट्री में स्ट्रगल, हासिल नहीं हुआ पिता जैसा मुकाम
वेब सीरीज ‘आर्या’ में नजर आएं थे सिकंदर खेर

Sikandar Kher Birthday: बॉलीवुड के क्लॉसिकल कलाकार माने जाने वाले अनुपम खेर (Anupam Kher) के बेटे सिकंदर खेर (Sikandar Kher) को फिल्म इंडस्ट्री में वो सफलता नहीं मिली जिसकी उन्हें तलाश थी. आज सिकंदर खेर अपना 42वां जन्मदिन (Birthday) सेलिब्रेट कर रहे हैं. तो आइए जानते हैं सिकंदर खेर के बर्थडे के मौके पर उनके बारे में कुछ दिलचस्प किस्से.

अनुपम खेर के सगे बेटे नहीं है सिकंदर

31 अक्टूबर, 1981 को सिकंदर खेर का जन्म एक्ट्रेस किरण खेर (Kiran Kher) और बिजनेसमैन गौतम बेरी (Gautam Berry) के घर हुआ था. सिकंदर के जन्म के कुछ साल बाद ही किरण खेर और उनके पहले पति के राहें अलग हो गए और  दोनों ने एक-दूसरे से तलाक ले लिया. वहीं तलाक के बाद किरण खेर ने एक्टर अनुपम खेर से दूसरी शादी कर ली और सिकंदर भी अनुपम खेर के साथ रहने लगे.

असिस्टेंट डायरेक्टर बनकर किया काम

सिकंदर खेर के बारे में ये बात बहुत कम ही लोग जानते हैं कि वो फिल्मों में आने से पहले बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर चुके हैं. वह देवदास (Devdas), दिल तो पागल है (Dil To Pagal Hai) जैसी हिट फिल्मों के असिस्टेंट डायरेक्टर रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें : बर्थडे गर्ल Ananya Pandey को, BFF'S Suhana, Shanaya, Navya ने किया बर्थडे विश


जब एक्टिंग में रखा कदम

सिकंदर ने साल 2008 में वुडस्टॉक (Woodstock) से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म के बाद सिकंदर फिल्म प्लेयर्स (Players), औरंगजेब (Aurangzeb), तेरे बिन लादेन (Tere Bin Laden), मिलन टॉकीज (Milan Talkies), जैसे फिल्मों में नजर आए. इन फिल्मों में काम करने के बाद सिकंदर खेर वेब सीरीज ‘टूथ परी' में नजर आए. हालांकि इस सीरीज में खेर के काम को काफी सराहा गया था. इसके बाद खेर सुष्मिता सेन की वेब सीरीज ‘आर्या' में नजर आएं और इसी सीरीज ने सिकंदर खेर को असली पहचान दिलाई. हालांकि सिकंदर को अबतक एक्टिंग में वो शोहरत नहीं मिला जो उनके पिता अनुपम खेर को हासिल हुआ.

यह भी पढ़ें : जया प्रदा ने दिलीप ताहिल को क्यों जड़ दिया था थप्पड़? सालों बाद एक्टर ने बताई सच्चाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Exclusive Interview: 'काकुड़ा' के एक्टर आसिफ खान ने कहा, 'सोनाक्षी, रितेश से मुझे कोई डर नहीं..'
15 साल से Sikandar Kher कर रहे इंडस्ट्री में स्ट्रगल, हासिल नहीं हुआ पिता जैसा मुकाम
Munjya Trailer Out: Trailer of 'Munjya' released, will be seen creating terror in the nights
Next Article
Munjya Trailer Out: 'मुंजया' का ट्रेलर हुआ रिलीज, देखकर छूट जाएगा पसीना
Close
;