विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 30, 2023

जया प्रदा ने दिलीप ताहिल को क्यों जड़ दिया था थप्पड़? सालों बाद एक्टर ने बताई सच्चाई

Dalip Tahil Birthday Special: हाल ही में ड्रंक एंड ड्राइव केस मामले में बॉलीवुड एक्टर दिलीप ताहिल को 2 महीने की सजा मिली है. ये सजा 4 साल पहले शराब पीकर गाड़ी चलाने के मामले में अदालत ने सुनाई है.

Read Time: 3 min
जया प्रदा ने दिलीप ताहिल को क्यों जड़ दिया था थप्पड़? सालों बाद एक्टर ने बताई सच्चाई

Dalip Tahil Birthday: विलेन का किरदार निभाकर दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले  बॉलीवुड एक्टर दलीप ताहिल (Dalip Tahil) आज अपना 71वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. अपनी कलाकारी से किसी भी किरदार में जान फूंकने वाले दलीप ताहिल का जन्म 30 अक्टूबर, 1952 को उत्तर प्रदेश के आगरा में हुआ था. तो आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.

बटपन से था एक्टिंग करने का शौक

दलीप ताहिल के पिता घनश्याम ताहिल इंडियन एयरफोर्स में काम करते थे. जिसके चलते दलीप का बचपन देश के अलग-अलग जगहों पर बीता.उनकी स्कूलिंग नैनीताल स्थित शेरवुड कॉलेज से हुई. हालांकि उन्होंने आगे की पढ़ाई अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की. इसके बाद उन्होंने सेंट जेवियर कॉलेज से ग्रैजुएशन किया. बता दें कि दलीप ताहिल को बचपन से ही एक्टिंग का काफी शौक था. ऐसे में वो महज 10 साल की उम्र से ही एक्टिंग करने लगे थे. दरअसल, उस समय वो नाटकों में अपनी अदाकारी का जादू दिखाते थे. 

इस फिल्म से रखा था बॉलीवुड में कदम

पढ़ाई पूरी करने के बाद दलीप ताहिल ने लंबे समय तक थिएटर में काम किया. इसके बाद साल 1974 में आई फिल्म अंकुर (Ankur) से उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखा. हालांकि पहली फिल्म से उन्हें वो मुकाम हासिल नहीं हो पाया, जिसकी उन्हें उम्मीद थी. इस फिल्म के 6 साल बाद रमेश सिप्पी (Ramesh Sippy) की फिल्म 'शान' (shaan) में उन्होंने विलेन का किरदार निभाया और इसी फिल्म से उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में पहचान मिली.

यह भी पढ़ें : Bigg Boss 17: Isha Malviya ने अभिषेक कुमार को चुना बेड पार्टनर, बाद में Samarth Jurel से मांगी माफी

जब जयाप्रदा और दलीप ताहिल को लेकर उड़ी यह अफवाह

बता दें कि दलीप ताहिल को लेकर कुछ सालों पहले खबर आई थी कि एक फिल्म के सीन को लेकर एक्ट्रेस जया प्रदा ने उन्हें सरेआम थप्पड़ जड़ दिया था. हालांकि उन्होंने इस बात पर चौंकाने वाला खुलासा किया. दरअसल, दलीप ताहिल से एक इंटरव्यू के दौरान पूछा गया कि क्या शूटिंग के दौरान जयाप्रदा (Jaya Prada) ने आपको थप्पड़ मारा था? हालांकि इस सवाल पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा,"मैं इस तरह की खबरों को देखकर आश्चर्य चकित रह गया, क्योंकि मैंने कभी उनके साथ काम ही नहीं किया था'. दलीप ताहिल ने आगे ये भी कहा, "मैं वास्तविक में जयाप्रदा का सम्मान करता हूं, लेकिन मैं सोच रहा था कि वो कौन सी फिल्म थी, जिसमें मैंने उनके साथ काम किया. मैं सिर्फ ये जानता हूं कि मैनें उनके साथ कोई फिल्म नहीं की'.

यह भी पढ़ें : 'जवान', 'आर्या' से 'द रेलवे मेन' तक...नवंबर में OTT पर रिलीज होंगी ये फिल्में-सीरीज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close