विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 05, 2023

Pankaj Tripathi Birthday: 'गैंग्स ऑफ वासेपुर ' से 'मिर्जापुर' तक... पंकज त्रिपाठी के दमदार किरदार

Pankaj Tripathi Birthday: पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन एक्टर्स में से एक हैं जिनकी अदाकारी के करोड़ों लोग कायल हैं. तो आइये उनके बर्थडे के मौके पर जानते हैं पंकज त्रिपाठी की सुपरहिट फिल्में और वेब सीरीज के बारें में.

Read Time: 4 mins
Pankaj Tripathi Birthday: 'गैंग्स ऑफ वासेपुर ' से 'मिर्जापुर' तक... पंकज त्रिपाठी के दमदार किरदार
 पंकज त्रिपाठी आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) की गिनती बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकारों में होती है, जिनके अभिनय के लोग काफी दीवाने हैं. 5 सितंबर, 2023  को पंकज त्रिपाठी अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं. पंकज ने अपने शानदार करियर में 'गैंग्स ऑफ वासेपुर', 'मिर्जापुर' से लेकर 'मसान' तक एक से बढ़कर एक फिल्में और वेब सीरीज की हैं. आइए इस खास मौके पर जानते हैं उनकी सुपरहिट फिल्में और वेब सीरीज के बारें में, जिसने पंकज त्रिपाठी को दमदार स्टार बनाया.

गैंग्स ऑफ वासेपुर (Gangs of Wasseypur)

साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर पंकज त्रिपाठी की सबसे बेहतरीन फिल्म में से एक माना जाता है. इस फिल्म में अपनी बेहतरीन एक्टिंग से वो हर किसी का दिल जीत चुके हैं. गैंग्स ऑफ वासेपुर फिल्म को अनुराग कश्यप और जीशान कादरी ने डायरेक्ट किया है. यह फिल्म एक क्राइम बेस्ड फिल्म है, जो धनबाद के कोयला माफिया और 1941 से 1990 तक तीन अपराधिक परिवार के बीच की लड़ाई और पॉलिटिक्स को दर्शाती है.

गुड़गांव (Gurgaon)

साल 2017 में रिलीज हुई फिल्म 'गुड़गांव' में पंकज त्रिपाठी ने शानदार काम किया. इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी एक ब्रैंडो-एस्क बिजनेस टाइकून की भूमिका में नजर आए थे.फिल्म 'गुड़गांव' को शंकर रमन ने निर्देशित किया था.

ये भी पढ़े: Teacher's Day Special: 'मास्साब', 'सुपर 30' से 'तारे जमीन पर'...टीचर्स डे पर देखें ये 5 बेहतरीन फिल्में

मिमी (MIMI)

पंकज त्रिपाठी किसी भी फिल्म में या कोई भी रोल हो. वो हमेशा अपने शानदार अभिनय से लोगों के दिलों को जीता है. 26 जुलाई, 2021 को रिलीज हुई कृति सेनन की फिल्म 'मिमी' पंकज त्रिपाठी के दमदार अभिनय के बिना अधूरी ही रह जाती.  इस फिल्म में त्रिपाठी अपनी कॉमेडी और कॉमिक टाइमिंग से दर्शकों को खूब हंसाया है. कृति और पंकज के अलावा फिल्म में मनोज पहवा, सुप्रिया पाठक और सई तम्हानकर सपोर्टिंग रोल में हैं, जबकि फिल्म को लक्ष्मण उतेकर ने डायरेक्ट किया है.

मसान (Masaan)

मसान फिल्म भी पंकज त्रिपाठी के बेहतरीन फिल्मों में से एक है. इस फिल्म में हर एक किरदार की अपनी-अपनी कहानी है. हर कोई समाज की बनाई परंपरा और रुढिवाद से लड़कर अपनी जिंदगी में आगे बढ़ता है. इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी के अलावा रिचा चड्ढा, विक्की कौशल अहम किरदार में नजर आए थे. 

ये भी पढ़े:आयुष्मान खुराना की 'ड्रीम गर्ल 2' जल्द 100 करोड़ के क्लाब में होने वाली है शामिल, जाने अब तक की फिल्म की कमाई

मिर्जापुर (Mirzapur)

साल 2018 में रिलीज हुई वेब सीरीज 'मिर्जापुर' ने ओटीटी पर काफी धूम मचाई थी. इस वेब सीरीज की स्टार कास्ट और  डायलॉग लोगों ने बहुत पंसद किया था. बता दें कि इस वेब सीरीज में पंकज त्रिपाठी ने अखंडानंद त्रिपाठी उर्फ कालीन भैया का दमदार किरदार निभाया था, जो यूपी के मिर्जापुर का माफिया डॉन है. शो में श्वेता त्रिपाठी, दिव्येंदु शर्मा, अली फजल, विक्रांत मैसी, श्रिया पिलगांवकर, हर्शिता गौर, रसिका दुग्गल और कुलभूषण खरबंदा जैसे सितारे भी नजर आए थे.

ये भी पढ़े: ''सीरीज 'काला' ने मेरी रोमांटिक बॉय की इमेज को तोड़ा'' : NDTV से बोले एक्टर हितेन तेजवानी
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Bollywood Marriages: बॉलीवुड के ये सेलिब्रिटीज भी अपनी शादी में खूब बहाए थे पैसे, देखें लिस्ट
Pankaj Tripathi Birthday: 'गैंग्स ऑफ वासेपुर ' से 'मिर्जापुर' तक... पंकज त्रिपाठी के दमदार किरदार
salman khan movies: Bollywood Actor Salman wanted to become film director before his acting career start
Next Article
Salman Khan: सलमान खान एक्टर बनने से पहले करना चाहते थे यह काम, दिलचस्प बातों का किया खुलासा !
Close
;