विज्ञापन
This Article is From Jan 25, 2024

Kavita Krishnamurthy Birthday : जब 8 साल की उम्र में लता मंगेशकर के साथ मिला गाने का मौका, फिर बदल गई किस्मत

Kavita Krishnamurthy Birthday : कविता कृष्णमूर्ति का बचपन में नाम श्रद्धा कृष्णमूर्ति था. लेकिन लोग उन्हें कविता कृष्णमूर्ति के नाम से जानते हैं. उन्होंने अपने फिल्मी गानों से लेकर गजल, पॉप, क्लासिक और कई तरीके के गाने गए.

Kavita Krishnamurthy Birthday : जब 8 साल की उम्र में लता मंगेशकर के साथ मिला गाने का मौका, फिर बदल गई किस्मत

Kavita Krishnamurthy Birthday Special : आज बॉलीवुड सिंगर कविता कृष्णमूर्ति (Kavita Krishnamurthy) का जन्मदिन है. कविता अपना 66वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. कविता कृष्णमूर्ति 90 के दशक की मशहूर सिंगर हैं. तमिल परिवार में जन्मी कविता कृष्णमूर्ति ने बॉलीवुड में ऐसे गाने गाए हैं, जिनको आज भी लोग सुनना पसंद करते हैं. उनके जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कई बातें हम आपको बताने जा रहे हैं

यह भी पढ़ें : Bollywood News : 'फाइटर' के मेकर्स को बड़ा झटका, खाड़ी देशों में बैन हुई ऋतिक-दीपिका की फिल्म

श्रद्धा कृष्णमूर्ति था नाम

आपको बता दें कि कविता कृष्णमूर्ति का बचपन का नाम श्रद्धा कृष्णमूर्ति था, लेकिन लोग उन्हें कविता कृष्णमूर्ति के नाम से जानते हैं. उन्होंने अपने फिल्मी गानों से लेकर गजल, पॉप, क्लासिक और कई तरीके के गाने गए. इसके अलावा उनको अपनी बेहतरीन गायकी के लिए कई अवार्ड भी मिले हैं.

View this post on Instagram

A post shared by Kavita Krishnamurti (@kavitaksub)

जब लता दीदी के साथ गाया गाना

कविता के पिता शिक्षा विभाग में अधिकारी थे. उनकी शुरुआती संगीत की शिक्षा घर से ही हुई. जहां 8 साल की उम्र में कविता ने एक म्यूजिक कंपटीशन में हिस्सा लिया और गोल्ड मेडल जीता. इसके बाद उनकाे 9 साल की उम्र में लता मंगेशकर के साथ गाने का मौका मिला. यहां से उनकी जिंदगी बदल गई.

एल सुब्रमण्यम से की थी शादी

सिंगर कविता कृष्णमूर्ति ने साल 1999 में एल सुब्रमण्यम (L Subramaniam) से शादी की. एक रिपोर्ट के मुताबिक इन दोनों ने बाद में बेंगलुरु में सुब्रमण्यम एकेडमी ऑफ परफोर्मिंग के नाम से अपना खुद का एक म्यूजिकल स्कूल भी शुरू किया था.

जब विज्ञापनों में गाने का मिला मौका

कविता ने मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज से पढ़ाई की. उस समय वह कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेती थीं. तभी एक कार्यक्रम में मन्ना डे ने कविता का गाना सुना और उसके बाद उन्हें विज्ञापन में गाने का मौका मिल गया. यहीं से उनकी प्रोफेशनल सिंगिंग का आगाज हुआ. 

यह भी पढ़ें : Bollywood News: ऑस्कर से बाहर हुई '12वीं फेल', 'टू किल अ टाइगर' को मिली नॉमिनेशन में जगह

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
व्हीलचेयर पर गोविंदा, हॉस्पिटल से हुए डिस्चार्ज; यहां देखें एक्टर की पहली झलक
Kavita Krishnamurthy Birthday : जब 8 साल की उम्र में लता मंगेशकर के साथ मिला गाने का मौका, फिर बदल गई किस्मत
TV Actress Hina Khan got breast cancer on the third stage
Next Article
Hina Khan Breast Cancer: हिना खान को हुआ ब्रेस्ट कैंसर, कहा-' तीसरी स्टेज पर है.. '
Close