विज्ञापन
Story ProgressBack

Bollywood News: ऑस्कर से बाहर हुई '12वीं फेल', 'टू किल अ टाइगर' को मिली नॉमिनेशन में जगह

12th Fail Out From Oscar 2024 : एक रिपोर्ट के मुताबिक खबर मिली है कि विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) की फिल्म 12वीं फेल (12th Fail) को ऑस्कर नॉमिनेशन 2024 की लिस्ट से बाहर कर दिया गया है.

Read Time: 3 min
Bollywood News: ऑस्कर से बाहर हुई '12वीं फेल', 'टू किल अ टाइगर' को मिली नॉमिनेशन में जगह

12th Fail Out From Oscar 2024: ऑस्कर 2024 (Oscar 2024) आजकल सुर्खियों में बना हुआ है. वहीं फिल्म नॉमिनेशन को लेकर इंडस्ट्री तैयारी में जुट गयी है. ऑस्कर की तरफ से नॉमिनेशन लिस्ट भी जारी हो चुकी है. जिसमें बॉलीवुड की कई फिल्मों के नाम शामिल हैं. खबर यह भी सामने आयी है कि बॉलीवुड की कई फिल्मों के नाम ऑस्कर नॉमिनेशन से हटा दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें : Bollywood News : सारा अली खान पहुंची घृष्णेश्वर ज्योर्तिलिंग, लिया महादेव का आशीर्वाद, लोग करने लगे ट्रोल

12वीं फेल हुई बाहर

एक रिपोर्ट के मुताबिक खबर मिली है कि विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) की फिल्म 12वीं फेल (12th Fail) को ऑस्कर नॉमिनेशन 2024 की लिस्ट से बाहर कर दिया गया है. बता दें, यह फिल्म 20 करोड़ रुपए के बजट में बनी है. जब यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो इसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी.

''टू किल अ टाइगर' ने मारी बाजी

एक रिपोर्ट का अनुसार फिल्म टू किल अ टाइगर (To Kill a Tiger) ने ऑस्कर 2024 के नॉमिनेशन में अपनी जगह पक्की कर ली है. बता दें, यह फिल्म 2022 में टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट कनाडा फीचर फिल्म के लिए एम्प्लीफायर वॉइस अवार्ड जीत चुकी है. वहीं इस फिल्म ने अब ऑस्कर 2024 में एंट्री मार ली है.

क्या है फिल्म में खास

यह फिल्म एक छोटे से गांव पर आधारित है. फिल्म में एक 13 साल की लड़की का रेप हो जाता है. जिसमें उसके पिता बेटी के साथ हुए अन्याय के लिए इंसाफ की मांग रखता है. पिता के संघर्ष के बाद केस को दर्ज कर लिया जाता है.

12वीं फेल ने की इतने करोड़ की कमाई

अगर फिल्म 12वीं फेल के कलेक्शन की बात करें तो इस फिल्म ने 52 करोड़ रुपए की कमाई की है. वहीं ओवरसीज कलेक्शन की बात करें तो इस फिल्म ने 2.25 करोड़ रुपए कमाए है.

यह भी पढ़ें : Bollywood News : 'द रोशन्स' में हुई शाहरुख खान की एंट्री, राकेश रोशन ने शेयर किया फोटो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close