विज्ञापन
Story ProgressBack

'करीना कपूर खान प्रेगनेंसी बाइबिल' पर विवाद, बाइबिल शब्द के इस्तेमाल पर ईसाई समाज को आपत्ति, कोर्ट ने जारी किया नोटिस

Kareena Kapoor Khan Pregnancy Bible: करीना कपूर ने प्रेग्नेंसी के दौरान के अपने अनुभवों को शेयर करते हुए एक किताब लिखी, जिसका नाम करीना कपूर खान प्रेगनेंसी बाइबल है. इसके नाम पर अब विवाद छिड़ गया है.

Read Time: 3 mins
'करीना कपूर खान प्रेगनेंसी बाइबिल' पर विवाद, बाइबिल शब्द के इस्तेमाल पर ईसाई समाज को आपत्ति, कोर्ट ने जारी किया नोटिस

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर (Kareena Kapoor) ने अपने प्रेगनेंसी के दौरान अनुभवों को साझा करने के लिए एक किताब लिखी है, जिसका नाम दिया है 'करीना कपूर खान प्रेगनेंसी बाइबल' (Kareena Kapoor Khan's Pregnancy Bible). अब इस किताब के टाइटल को लेकर मध्य प्रदेश में विवाद छिड़ गया है. दरअसल, जबलपुर के क्रिश्चियन समाजसेवी ने इस किताब के टाइटल को लेकर आपत्ति जताई है. उनका मानना है कि करीना कपूर ने प्रेगनेंसी बाइबल में जो बाइबिल शब्द का उपयोग किया है वो गलत है और इससे ईसाई समाज की भावनाएं आहत हुई है.

करीना कपूर के किताब के टाइटल बाइबल शब्द लिखने पर जबलपुर के क्रिस्टोफर एंथनी ने आपत्ति जताते हुए मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की. जिसपर कोर्ट ने करीना कपूर और पुस्तक बेचने वालों से जवाब मांगा है.

प्रेगनेंसी की तुलना बाइबिल से कैसे की जा सकती है

दरअसल, करीना कपूर ने जो किताब लिखी है उसका नाम है  'करीना कपूर खान प्रेगनेंसी बाइबल'. इस किताब के टाइटल  में जो बाइबिल शब्द का इस्तेमाल किया गया है, उस पर जबलपुर के किरश्चन समाजसेवी क्रिस्टोफर एंथोनी को आपत्ति है. उनका मानना है कि सिर्फ किताब के प्रचार के लिए ही इस तरह ईसाई धर्म की पवित्र किताब का नाम दिया है. करीना कपूर ने लोकप्रियता हासिल करने के लिए यह टाइटल दिया है. 

क्रिस्टोफर एंथोनी का कहना है कि बाइबिल पूरी दुनिया मे ईसाई घर्म की पवित्र पुस्तक है और करीना कपूर खान की प्रेगनेंसी की तुलना बाइबिल से करना गलत है. इससे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं.

करीना कपूर से कोर्ट ने मांगा जवाब

हाई कोर्ट पहुंचने के पूर्व एंथोनी ने सारे प्रयास किए. सबसे पहले एंथोनी ने करीना के खिलाफ FIR दर्ज करने के लिए थाने के चक्कर लगाते रहे, लेकिन पुलिस ने इस मामले की गंभीरता से नहीं लिया और उनकी FIR दर्ज नहीं की. उसके बाद क्रिस्टोफर निचली अदालत की शरण में गए, लेकिन वहां भी उन्हें सफलता नहीं मिली. हार कर क्रिस्टोफर ने उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है. जिसके बाद मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ने करीना कपूर खान को नोटिस जारी किया है.

बता दें कि याचिका कर्ता की बात सुनने के बाद मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के जस्टिस गुरपाल सिंह अहलूवालिया ने नोटिस जारी कर फिल्म अभिनेत्री और लेखिका करीना कपूर खान से जवाब मांगा है. साथ ही हाईकोर्ट ने इस पुस्तक को ऑनलाइन बेचने वाली कंपनियों को भी नोटिस भेज कर जवाब मांगा है.

बेचने वालों कंपनिया को थमाया नोटिस

दरअसल, क्रिस्टोफर एंथोनी ने इस पुस्तक के विक्रय पर रोक लगाने की भी मांग की है. जिसके बाद मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने इस किताब को ऑनलाइन बेचने वाली कंपनियों को भी पक्षकार बनाते हुए नोटिस भेज कर जवाब मांगा है.

ये भी पढ़े: Adah Sharma Birthday: एक्टिंग के लिए पढ़ाई छोड़ने का बना लिया था मन... , जानें अदा की ज़िंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जुनैद खान की महाराज फिल्म का विरोध: वैष्णव संप्रदाय ने फिल्म पर बैन लगाने की मांग की, नेटफ्लिक्स पर हुई रिलीज
'करीना कपूर खान प्रेगनेंसी बाइबिल' पर विवाद, बाइबिल शब्द के इस्तेमाल पर ईसाई समाज को आपत्ति, कोर्ट ने जारी किया नोटिस
Vicky Kaushal Birthday: The Bollywood actor who spent his entire childhood in a chawl, is today included in the list of top actors.
Next Article
Vicky Kaushal Birthday: बॉलीवुड का वह एक्टर जिसका चॉल में बीता पूरा बचपन, आज है टॉप एक्टर्स की लिस्ट में शामिल
Close
;