विज्ञापन

इमरजेंसी पर फिर लगा ग्रहण...फिल्म पर बैन की मांग को लेकर MP हाई कोर्ट में याचिका दायर, जानें पूरा मामला

Kangana Ranaut Film Emergency: कंगना की फिल्म इमरजेंसी का देशभर में लगातार विरोध हो रहा है. ये फिल्म 6 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. हालांकि इस बीच मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में इस फिल्म को बैन लगाने की मांग को लेकर याचिका दायर की गई है.

इमरजेंसी पर फिर लगा ग्रहण...फिल्म पर बैन की मांग को लेकर MP हाई कोर्ट में याचिका दायर, जानें पूरा मामला

Emergency: बीजेपी सांसद और फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की अपकमिंग फिल्म इमरजेंसी (Emergency) के विरोध में मध्य प्रदेश हाईकोर्ट (Madhya Pradesh High Court) में याचिका दायर कर इसकी रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई है. याचिका जबलपुर की सिख संगत और इंदौर की सिंह महासभा की ओर से दायर की गई है. इस याचिका पर याचिका पर 2 सितंबर, 2024 को सुनवाई होगी. 

2 सितंबर, 2024 को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश संजीव सचदेवा और न्यायमूर्ति विनय सराफ की युगलपीठ इस याचिका पर सुनवाई करेगी. यह जानकारी अधिवक्ता नरिंदर पाल सिंह रूपराह ने दी.

फिल्म इमरजेंसी को लेकर सिख समुदाय आक्रोशित

अधिवक्ता नरिंदर पाल सिंह रूपराह ने बताया कि याचिका में अभिनेत्री कंगना रनौत के अलावा भारत सरकार, सेंसर बोर्ड, फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब को पक्षकार बनाया गया है. याचिका में इस तथ्य का उल्लेख किया गया है कि इमरजेंसी फिल्म की रिलीज से पूर्व ही देशभर में सिख समुदाय आक्रोशित है. राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापनों की भरमार हो गई है, जिनमें आरोप लगाया गया है कि फिल्म में सिख समुदाय को गलत तरीके से चित्रित करने की आशंका है. इसलिए पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट में भी याचिका दायर कर रिलीज रोकने पर बल दिया गया है.

कंगना का दावा- 'अभी नहीं मिली मंजूरी'

कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी 6 सितंबर, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है, लेकिन इससे पहले सिख समुदाय ने फिल्म इमरजेंसी को बैन करने की मांग की है. हालांकि इस बीच कंगना रनौत ने भी ये दावा किया है कि अभी तक फिल्म को CBFC से मंजूरी नहीं मिली है.

फिल्म इमरजेंसी में अहम किरदार में नजर आएंगे बॉलीवुड के ये एक्टर

फिल्म Emergency की कहानी 1975 में हुए इमरजेंसी पर आधारित है. जिसका निर्देशन और निर्माण अभिनेत्री कंगना रनौत के द्वारा किया जा रहा है. इस फिल्म में कंगना रनौत इंदिरा गांधी के किरदार में नजर आएगी. वहीं फिल्म की कहानी रितेश शाह ने लिखी है. इस फिल्म में कंगना के अलावा अनुपम खेर, श्रेयस तलपड़े, महिमा चौधरी अहम किरदार में हैं. 

क्या फिर टल जाएगी इमरजेंसी की रिलीज डेट?

बता दें कि यह फिल्म 2023 में रिलीज होने वाली थी, लेकिन किसी वजह से इसकी रिलीज डेट टाल दी गई. वहीं अब ये फिल्म 6 सितंबर, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. हालांकि अब तक फिल्म को CBFC से मंजूरी नहीं मिली है. ऐसे में इस फिल्म की रिलीज डेट आगे भी बढ़ सकती है. 

ये भी पढ़े: September OTT Release: सितंबर महीने में OTT पर रोमांस-क्राइम-एक्शन का होगा धमाका,स्ट्रीम हो रही ये फिल्में और सीरीज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जब चाह कर भी सोफे से उठ नहीं पाए सलमान ! लोग बोले-  "कोई बीमारी तो नहीं...."
इमरजेंसी पर फिर लगा ग्रहण...फिल्म पर बैन की मांग को लेकर MP हाई कोर्ट में याचिका दायर, जानें पूरा मामला
Sunil Kumar Exclusive: Sarkata of 'Stree 2' said - 'Director Amar Kaushik gave me recognition..'
Next Article
Sunil Kumar Exclusive: 'स्त्री 2' के 'सरकटा' ने कहा- डायरेक्टर अमर कौशिक ने दिलाई मुझे पहचान
Close