विज्ञापन
Story ProgressBack

धड़क', गुंजन सक्सेना, रूही... इन फिल्मों से कैसे लाइमलाइट बटोरी Janhvi Kapoor?

Janhvi Kapoor Birthday: जान्हवी कपूर साल 2018 में आई फिल्म 'धड़क' (Dhadak) से अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत की, लेकिन ‘गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल’ और ‘रूही’ जैसी फिल्मों से जान्हवी ने लाइमलाइट बटोरी.

Read Time: 3 min
धड़क',  गुंजन सक्सेना, रूही... इन फिल्मों से कैसे लाइमलाइट बटोरी Janhvi Kapoor?

Janhvi Kapoor Birthday Special: बॉलीवुड एक्ट्रेस जान्हवी कपूर (Janhvi Kapoor) 6 मार्च को अपना 27वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है. जान्हवी साल 2018 में फिल्म 'धड़क' (Dhadak) से अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत की. शशांक खेतान के निर्देशन में बनी 'धड़क' में जान्हवी के साथ ईशान खट्टर भी नजर आए थे. बता दें कि इस फिल्म में जान्हवी की एक्टिंग को खूब पसंद किया गया.  ऐसे में आज इस खास मौके पर जानते हैं उनके करियर और फिल्मों के बारे में. 

जान्हवी कपूर का जन्म 6 मार्च, 1997 को मुंबई में हुआ. जाह्नवी कपूर ने अपनी स्कूलिंग धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल (Dhirubhai Ambani International School) से की है. इसके बाद उन्होंने विदेश जाकर पढ़ाई की.  दरअसल, जान्हवी के अंदर बचपन से ही अभिनय की तरफ झुकाव था इसलिए उन्होंने कैलिफोर्निया के ली स्ट्रेसबर्ग थिएटर एन्ड फिल्म इंस्टीट्यूट से अपनी हाइयर एजुकेशन की पढ़ाई पूरी की. 

हालांकि श्रीदेवी अपनी बेटी जाह्नवी को डॉक्टर बनाना चाहती थीं, लेकिन जान्हवी अपनी मां की तरह अभिनेत्री बन नाम कमाना चाहती थीं. वहीं श्रीदेवी ने अपनी बेटी की इच्छा को समझा और बेटी को एक्टिंग की दुनिया में करियर बनाने का मौका दिया. लेकिन अफसोस वो बेटी की डेब्यू फिल्म रिलीज होने से महज चंद दिन पहले ही इस दुनिया को अलविदा कह गईं.बता दें कि फिल्म 'धड़क' 20 जुलाई, 2018 में रिलीज हुई उससे पहले श्रीदेवी 24 फरवरी, 2018 को दुनिया को अलविदा कह गईं. धड़क के बाद जाह्नवी ने ‘गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल' और ‘रूही' जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग से काफी लाइमलाइट बटोरी.

अगर जाह्नवी कपूर की वर्कफ्रंट की बात करें तो वो गुंजन सक्सेना, रुही, गुड लक जैरी, मिली और बवाल जैसी फिल्में इडस्ट्री को देने के बाद अब साउथ इंडस्ट्री में डेब्यू करने जा रही हैं. दरअसल, जान्हवी कपूर फिल्म 'देवरा' में नजर आएंगी. इस फिल्म में वो जूनियर एनटीआर के साथ स्क्रीन साझा करती दिखेगी. वहीं इस फिल्म में जाह्नवी कपूर और जूनियर एनटीआर के अलावा सैफ अली खान भी नजर आएंगे. इस फिल्म के लिए जान्हवी खासतौर से तेलुगु सीख रही हैं. वहीं 'देवरा' के अलावा जान्हवी 'मिस्टर एंड मिसेज माही' और 'उलझन' जैसी फिल्मों में भी नजर आएंगी.

ये भी पढ़े: किसानों के समर्थन में आए नाना पाटेकर, बोले-'अब तय करो कि सरकार किसकी लानी है'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close