विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 10, 2023

Happy Birthday Rekha : जब रेखा को विनोद मेहरा की मां ने घर में घुसने नहीं दिया

रेखा ने दो शादियां की थी. अभिनेता विनोद मेहरा (Vinod Mehra) के साथ भी रेखा के प्यार के चर्चे रहे थे. लेकिन कहा जाता है विनोद मेहरा की मां रेखा को बिल्कुल पसंद नहीं करती थीं. जब विनोद मेहरा रेखा को अपनी मां से मिलवाने के लिए लेकर गए तो उनकी मां ने उन्हें घर में घुसने नहीं दिया.

Read Time: 3 min
Happy Birthday Rekha : जब रेखा को विनोद मेहरा की मां ने घर में घुसने नहीं दिया

Happy Birth Day Rekha : एक्ट्रेस रेखा (Rekha) ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को काफी हिट फिल्म्स दी हैं. आज 10 अक्टूबर को रेखा का जन्मदिन है. रेखा 68 साल की हो चुकी हैं. रेखा के जीवन में काफी मुश्किलें आईं. उन्होंने हिम्मत से सारी मुश्किलों का सामना किया. रेखा बॉलीवुड की वह एवरग्रीन एक्ट्रेस (Evergreen Actress) हैं, जिनकी सुंदरता का गुणगान आज भी होता है.

यह भी पढ़ें :Salman Khan की Mystery Girl का चेहरा हुआ वायरल, जानें कौन है वो?


रेखा ने अपने करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्मों से की

एक्ट्रेस रेखा ने अपने करियर की शुरुआत साल 1958 में आई फिल्म इति गुट्ट (Inti Guttu) से की थी. रेखा का हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू साल 1970 में फिल्म सावन भादों (Sawan Bhadon) से हुआ था. इसके बाद उन्होंने एक ही भूल (Ek Hi Bhool), जीवन धारा (Jeevan Dhaara) और उत्सव(Utsav) जैसी हिट फिल्मों में काम किया.

पति ने की आत्महत्या

जानकारी के अनुसार रेखा के पति मुकेश अग्रवाल (Mukesh Agrawal) ने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी. इस दौरान रेखा पर भी आरोप लगे थे. इस मुद्दे को लेकर रेखा ज्यादा समय तक शांत नहीं बैठी थीं. एक बातचीत के दौरान रेखा ने कहा था, "मैं सबसे पहले हर किसी को यह बताना चाहती हूं, कि तलाक मैं नहीं बल्कि मुकेश लेना चाहते थे, उन्होंने मुझसे तलाक मांगा था, शायद अरेंज मैरिज के लिए मेरी जल्दबाजी ठीक नहीं थी. मैंने कभी भी रिश्ते पर हार नहीं मानी, अगर हम यह मानते थे कि हम एक दूसरे के लिए नहीं बने हैं तो उन्हें उसी वक्त अलग हो जाना चाहिए था."


रेखा की दो शादियां

रिपोर्ट्स के मुताबिक रेखा ने दो शादियां की थीं. अभिनेता विनोद मेहरा (Vinod Mehra) के साथ भी रेखा के प्यार के चर्चे रहे थे. लेकिन कहा जाता है विनोद मेहरा की मां रेखा को बिल्कुल पसंद नहीं करती थीं. जब विनोद मेहरा रेखा को अपनी मां से मिलवाने के लिए लेकर गए तो उनकी मां ने उन्हें घर में घुसने नहीं दिया. यहां तक कि जब रेखा ने उनकी मां के पैर छुए तो उन्होंने रेखा को धक्का दे दिया. विनोद मेहरा की मां रेखा को किसी भी हालत में अपनी बहू स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं थीं.


राजनीति में रेखा

एक्ट्रेस रेखा ने बॉलीवुड में ब्लॉकबस्टर (Block Buster) फिल्म करने के बाद राजनीति (Politics) में भी कदम रखा. रेखा को कांग्रेस पार्टी ( Congress party) ने राज्यसभा सदस्य बनाया. इसके बाद रेखा ने पार्टी के लिए स्टार प्रचारक बनकर भी काम किया.

यह भी पढ़ें :इन सेलिब्रिटीज को मिल चुकी है Y+ सिक्योरिटी, जानें कौन-कौन हैं इस लिस्ट में शामिल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close