विज्ञापन
Story ProgressBack

Bollywood : Inter Caste Love Story पर बनी इन फिल्मों ने Box Office पर मचाया था तहलका, ये रही लिस्ट

क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड में Inter Caste पर बनी कुछ फ़िल्में ऐसी हैं जिन्होंने रिलीज़ होते ही तहलका मचा दिया था. यही नहीं, इन फिल्मों में से कुछ तो ऐसी हैं जिन्हें लोग सालों बीत जाने के बाद भी देखना पसंद करते हैं.

Bollywood : Inter Caste Love Story पर बनी इन फिल्मों ने Box Office पर मचाया था तहलका, ये रही लिस्ट
Bollywood : Inter Caste Love Story पर बनी इन फिल्मों ने Box Office पर मचाया था तहलका, ये रही लिस्ट

Bollywood Love Story Films : बॉलीवुड में अभी तक लव स्टोरीज को लेकर कई सारी फ़िल्में बन चुकी हैं. जिसमें कुछ फिल्में सुपरहिट भी रहीं. वहीं, बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में भी आई हैं, जिनमें हिंदू-मुस्लिम कपल की लव स्टोरी दिखाई गई हैं. ये फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट रहीं. आज हम आपको ऐसी ही कई फिल्मों के बारे में बताएंगे, जिनमें हिंदू-मुस्लिम कपल की प्रेम कहानी दिखाई गई है.

1. बॉम्बे (Bombay) 

अगर फिल्म बॉम्बे की बात करें तो सबसे पहले नाम एक्ट्रेस मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) का आता है. जिसने इस फिल्म में अपने परफॉर्मेंस से हर दर्शक का दिल जीता था. यह फिल्म हिंदू लड़के और मुस्लिम लड़की की लव स्टोरी पर आधारित है. इसके अलावा इस फिल्म में मुंबई में हुए दंगों के बारे में भी बताया गया है. यह फिल्म आपको ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो (OTT Platform Prime Video) पर मिल जाएगी.

2. वीर जारा (Veer Zara) 

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और प्रीति जिंटा (Preity Zinta) की फिल्म वीर जारा भी हिंदू लड़के और पाकिस्तानी लड़की की लव स्टोरी पर आधारित है. यह फिल्म साल 2004 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. यह फिल्म आप ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

3. गदर (Gadar) 

सनी देओल (Sunny Deol) और अमीषा पटेल (Amisha Patel) की फिल्म गदर भी हिंदू-मुस्लिम कपल की प्रेम कहानी पर आधारित है. यह फिल्म साल 2001 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म जी 5 (OTT Platform Zee5) पर देख सकते हैं.

4. केदारनाथ (Kedarnath) 

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) और सारा अली खान (Sara Ali Khan) की फिल्म केदारनाथ भी हिंदू मुस्लिम कपल के जीवन पर आधारित है. बता दें, इस फिल्म से सारा अली खान ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. जब यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी तो इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. इस फिल्म को भी आप ओटीटी प्लेटफॉर्म जी 5 पर देख सकते हैं.

5. इश्कजादे (Ishaqzaade)

अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) और परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) की फिल्म इश्कजादे भी हिंदू मुस्लिम लव स्टोरी पर आधारित है. इस फिल्म ने भी सिनेमाघरों में काफी अच्छा बिजनेस किया था. इस फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

ये भी पढ़े: Akshay-Tiger Film: बड़े मियां छोटे मियां की रिलीज डेट बढ़ी आगे, एक्टर्स ने खुद इस बात की दी जानकारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Aditya Sarpotdar Interview: फिल्म मेकर आदित्य सरपोतदार ने NDTV को बताया, कैसे 'मुंजा', 'भेड़िया 2' और 'स्त्री 2' से है कनेक्टेड ?
Bollywood : Inter Caste Love Story पर बनी इन फिल्मों ने Box Office पर मचाया था तहलका, ये रही लिस्ट
Bhaiyya Ji Box Office Collection Day 1 First day collection of Bhaiyya Ji revealed know how was the condition of Manoj film
Next Article
Bhaiyya Ji Collection Day 1: मनोज बाजपेयी की 'Bhaiyya Ji' का कैसा रहा बॉक्स ऑफिस पर हाल? पहले दिन कमाए इतने करोड़
Close
;