विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 23, 2023

'12th Fail': Anshuman Pushkar ने NDTV से कहा, 'ये फिल्म आपको जीवन जीने का नया तरीका बताएगी'

एनडीटीवी से खास बातचीत में एक्टरअंशुमान पुष्कर ने कहा कि फिल्म 12th Fail के जरिए विधु विनोद चोपड़ा ने हमेशा बच्चों को सकारात्मक रहने का संदेश दिया है.

Read Time: 3 min
'12th Fail': Anshuman Pushkar ने NDTV से कहा, 'ये फिल्म आपको जीवन जीने का नया तरीका बताएगी'
फिल्म 12वीं फेल में अहम रोल निभाया है एक्टर अंशुमान पुष्कर.

बॉलीवुड एक्टर विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) की अपकमिंग फिल्म '12वीं फेल' (12th Fail) आजकल सुर्खियों में बनी हुई है. वहीं 21 अक्टूबर को भोपाल में '12वीं फेल' का प्रीमियर आयोजित किया गया. जिसमें फिल्म के सभी कलाकार शामिल हुए. ये नॉवेल बेस्ड फिल्म है. जो आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा (Manoj Kumar Sharma) और आईआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी (Shraddha Joshi) के जीवन पर आधारित है. वहीं इस फिल्म में अहम रोल निभाने वाले एक्टर अंशुमान पुष्कर (Anshuman Pushkar) ने एनडीटीवी से खास बातचीत की.

पुष्कर ने कहा- इस फिल्म के जरिए बच्चों को सकारात्मक रहने का दिया गया संदेश

बातचीत के दौरान अंशुमान पुष्कर ने कहा कि  '12वीं फेल' का प्रीमियर आयोजित किया गया, जिसमें 200 बच्चों ने शिरकत की और सभी फिल्म देखकर काफी इमोशनल हुए.

 इस फिल्म के जरिए विधु विनोद चोपड़ा ने बच्चों तक ये संदेश दिया है कि कैसे अगर आप जिंदगी में हताश होते है या असफलता हो रहे है तो इसका ये मतलब नहीं है कि जीवन वहीं खत्म हो जाती है. बहुत सारे विकल्प आगे भी हैं, इसलिए आपको फिर से एक बार उठ कर खड़ा होना चाहिए  और जीवन को नए तरीके से जीना चाहिए.

अंशुमान पुष्कर

अंशुमान पुष्कर ने आगे कहा, 'मैं सिर्फ इतना कहूंगा, कंटेंट बेस्ड फिल्में पहले भी बनती थीं और अब भी बन रही हैं. वो इसलिए क्योंकि ऑडियंस उसे देखना पसंद करते हैं. फिल्म मेकर हर तरह की कहानियों पर फिल्म और सीरीज बना रहे हैं. जिससे फिल्म मेकर्स को भी बिजनेस में फायदा मिल रहा है.

यह भी पढ़ें : Happy Birthday Malaika Arora : जब खुद से 11 साल छोटे इस एक्टर को दिल दे बैठी यह एक्ट्रेस

बॉलीवुड में जाने का मेरा सपना था:अंशुमान

पुष्कर ने कहा, 'मैंने इस फिल्म के लिए ऑडिशन दिया और मुझे ये फिल्म मिल गई. मेरे लिए बहुत गर्व की बात है कि मैं विधु विनोद चोपड़ा जैसे डायरेक्टर के साथ काम कर रहा हूं. मैं बहुत छोटे शहर से हूं और बचपन से ही मेरा सपना था कि मैं बॉलीवुड में अपना करियर बनाऊं.'

मनोज जी से बहुत कुछ सीखने को मिला 

अंशुमान पुष्कर ने कहा, 'ये फिल्म जिस नॉवेल पर बनी है, उस नॉवेल को मैं काफी समय पहले पढ़ चुका हूं. मुझे ये पता नहीं था कि इस नॉवेल पर भी फिल्म बनेगी. जब मुझे पता चला तो मैं काफी खुश हुआ और फिल्म में मुझे भी एक अहम रोल निभाने का मौका मिला. उन्होंने कहा, 'मैं मनोज जी से फिल्म के प्रमोशन के समय मिला. वो बहुत शानदार व्यक्ति हैं. उन्होंने अपने जीवन में जो संघर्ष किया है, उससे मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला. मैंने अपने करियर के बारे में भी उनसे काफी सलाह ली थी.'

यह भी पढ़ें : Parineeti Chopra Birthday: 35 साल की हुई परिणीति चोपड़ा, बॉलीवुड ने यूं किया विश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close