विज्ञापन
Story ProgressBack

OTT पर परिवार के साथ एन्जॉय कर सकते हैं ये 5 वेब सीरीज, जानिए इन्हें कहां देख सकते हैं...

परिवार के साथ देखने के लिए होम शांति (Home Shanti) एक बहुत ही सादगी भरा शो है. ये कहानी है देहरादून (Dehradun) के जोशी परिवार की जिनका सपना है अपना खुद का एक घर बनाना. उसी सपने को पूरा करने में जुटा है जोशी परिवार.

Read Time: 3 min
OTT पर परिवार के साथ एन्जॉय कर सकते हैं ये 5 वेब सीरीज, जानिए इन्हें कहां देख सकते हैं...

Family Shows on OTT Platforms: ओटीटी (OTT) के दौर में आज कल हर कोई अपने परिवार के साथ घर बैठकर वेब शोज (Web Show) , वेब सीरीज (Web Series) और मूवी एन्जॉय करना चाहता है, लेकिन ऐसा शो या सीरीज ढूंढ़ना जिसे आप पूरे परिवार (Family Shows) के साथ देख पाएं, बड़ा ही मुश्किल होता है. अगर आप भी ऐसे शोज या सीरीज की खोज में हैं तो हम आपके काम को आसान बना देते हैं. यहां हम आपको 5 ऐसी वेब सीरीज के बारे में बता रहे हैं, जो सादगी भरी हैं, इन्हें आप बच्चों और बाकि घरवालों के साथ देख सकते हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

1. गुल्लक

सोनी लिव (Sony Liv) की वेब सीरीज गुल्लक (Gullak) एक बहुत ही सरल शो है. गुल्लक की कहानी मिडिल क्लास मिश्रा परिवार के इर्द गिर्द घूमती है. मिश्रा परिवार भी एक आम परिवार है, जिनकी खुशियां और सुख-दुख भी बिल्कुल मिडिल क्लास परिवार जैसी ही है. मिश्रा परिवार के सुख दुःख पर ही यह कहानी सीरीज आधारित है. अभी तक इसके कुल 3 सीजन आ चुके हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

2. पंचायत

अमेज़न प्राइम(Amazon Prime) की सीरीज 'पंचायत'(Panchayat) को दर्शकों का खूब प्यार मिला है. इसकी स्टोरी को लोगों द्वारा बहुत पसंद किया गया है. अभी तक इसके कुल 2 सीजन आए हैं. इसकी कहानी एक पंचायत सचिव के बारे है जिसे अपनी नौकरी पसंद नहीं है और कॉर्पोरेट में नौकरी करना चाहता है. जल्द ही पंचायत का तीसरा सीजन भी आने वाला है. 

Latest and Breaking News on NDTV

3. कोटा फैक्ट्री

कोटा फैक्ट्री (Kota Factory) जो की नाम से ही समझ आता है इस सीरीज की कहानी कोटा में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के ऊपर है. जो मनपसंद कॉलेज पाने के लिए घर से दूर रह रहे हैं. कोटा में रहने के संघर्ष के बारे में ये कहानी आप अपने पूरे परिवार के साथ एन्जॉय कर सकते हैं. आप इसे नेटफ्लिक्स (Netflix) पर देख सकते हैं. 

4. हैप्पी फैमिली

अमेज़न प्राइम की सीरीज 'हैप्पी फैमिली' (Happy Family) एक संयुक्त परिवार के बारे में है जहां एक छत के नीचे 4 पीढ़िया रहती हैं. वहीं एक वक्त फिर ऐसा आता है जहां सभी पीढ़ियों के बीच अनबन देखने को मिलती है. सीरीज में परिवार के अप्स एंड डाउन्स को मज़ेदार अंदाज़ में दिखाया गया है. सीरीज में कुल 10 एपिसोड्स हैं. 

5. होम शांति

परिवार के साथ देखने के लिए होम शांति (Home Shanti) एक बहुत ही सादगी भरा शो है. ये कहानी है देहरादून (Dehradun) के जोशी परिवार की जिनका सपना है अपना खुद का एक घर बनाना. उसी सपने को पूरा करने में जुटा है जोशी परिवार. डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+Hotstar) पर आप इस सीरीज को अपने पूरे परिवार के साथ बैठ कर देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें : धड़क', गुंजन सक्सेना, रूही... इन फिल्मों से कैसे लाइमलाइट बटोरी Janhvi Kapoor?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close