विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 27, 2023

Birthday Special : जब पति और बेटे की मौत से Anuradha Paudwal पूरी तरह टूट गईं थीं

अनुराधा की आवाज में इतनी मिठास थी कि लोग कहने लगे थे कि अब लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) और आशा भोसले (Asha Bhosle) का जमाना गया.

Read Time: 3 min
Birthday Special : जब पति और बेटे की मौत से Anuradha Paudwal पूरी तरह टूट गईं थीं

बॉलीवुड सिंगर अनुराधा पौडवाल (Anuradha Paudwal) ने एक से बढ़कर एक बॉलीवुड के गाने गाए हैं. बॉलीवुड गानों के अलावा उन्होंने भजन और भक्ति के गाने भी गाए हैं, लेकिन एक समय ऐसा था जब अनुराधा पौडवाल बॉलीवुड की टॉप सिंगर थीं. उन्होंने कई सदाबहार गाने गाए. अनुराधा पौडवाल का जन्म 27 अक्तूबर 1954 को मुंबई में हुआ था. आज अनुराधा पौडवाल 68 साल की हो गईं हैं.

यह भी पढ़ें : Bollywood News : India आ रही हैं Priyanka Chopra, "Mami Film festival" को करेंगी होस्ट

अनुराधा का बचपन मुंबई में बीता

अनुराधा पौडवाल का बचपन मुंबई (Mumbai) में बीता..उनका रुझान शुरुआत से फिल्मों की तरफ था. उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1973 में आई फिल्म अभिमान (Abhimaan) से की. इस फिल्म में उन्होंने एक श्लोक गीत गया था, जो उस वक्त काफी हिट हुआ था. यह गीत "आरडी बर्मन" ने कंपोज किया था.

अनुराधा ने कई हिट गाने गाए

अनुराधा पौडवाल ने अपने फिल्मी करियर में काफी बेहतरीन गाने गाए. वह साल 1987 में टी-सीरीज (T-Series) और सुपर कैसेट म्यूजिक (Super Cassettes Music) कंपनी से जुड़ीं. अनुराधा पौडवाल ने फिल्‍म सड़क (Sadak), आशिकी (Aashiqui), दिल है कि मानता नहीं (Dil Hai Ki Manta Nahi) जैसी हिट फिल्मों के लिए गाने गाए हैं.


लोग कहते थे, लता मंगेशकर और आशा भोसले का जमाना गया

अनुराधा की आवाज में इतनी मिठास थी कि लोग कहने लगे थे कि अब लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) और आशा भोसले (Asha Bhosle) का जमाना गया, लेकिन उनके एक फैसले ने सब कुछ बदल कर रख दिया. अनुराधा ने यह फैसला लिया था कि वह सिर्फ टी-सीरीज और सुपर कैसेट म्यूजिक के लिए भजन और भक्ति गीत गाएंगी. इसके बाद लोगों ने उन्हें अप्रोच करना बंद कर दिया.

पति और बेटे का हुआ निधन

अनुराधा पौडवाल के पति का निधन साल 1990 में हो गया था. उनका एक बेटा था, जिनका निधन भी पिछले साल हो गया. बेटे की मौत के बाद अनुराधा पूरे तरीके से टूट गईं थीं. वह अपने बेटे के नाम से कई चैरिटी भी चलाती हैं.

यह भी पढ़ें : Ankita Lokhande के सपोर्ट में उतरीं Hina Khan का संदीप सिकंद पर फूटा गुस्सा, कही ये बात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close