विज्ञापन
Story ProgressBack

'मैं आग लगाने वालों में से नहीं, आग बुझाने वालों में से हूं', अन्नू कपूर ने NDTV से ऐसा क्यों कहा?

Exclusive Interview With Annu Kapoor: बॉलीवुड एक्टरअन्नू कपूर की फिल्म हमारे बारह 14 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब फिल्म रिलीज नहीं होगी, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी है. हालांकि इस बीच एक्टर अन्नू कपूर ने NDTV ने खास बातचीत की और फिल्म को लेकर कई खुलासे किए.

Read Time: 4 mins
'मैं आग लगाने वालों में से नहीं, आग बुझाने वालों में से हूं', अन्नू कपूर ने NDTV से ऐसा क्यों कहा?
Hamare Baarah controversy: विवादों में आए फिल्म हमारे बारह को लेकर एक्टर अन्नू कपूर ने क्या कहा.

Exclusive Interview With Annu Kapoor: बॉलीवुड एक्टरअन्नू कपूर (Annu Kapoor) की फिल्म हमारे बारह (Hamare Baarah) इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई है. इस फिल्म को सुप्रीम कोर्ट ने रिलीज करने पर प्रतिबंध लगा दिया है. एक समुदाय ने यह आरोप लगाया है कि इस फिल्म में मुस्लिम समुदाय को आहत करने वाली चीजों को दिखाया गया है. यह फिल्म 14 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी गई है. वहीं इस बीच फिल्म में अहम किरदार निभा रहे एक्टर अन्नू कपूर ने NDTV ने बातचीत की. इस दौरान उन्होंने फिल्म को लेकर काफी कुछ खुलासा किया.

'हमारे बारह' में अपने किरदार को लेकर अन्नू कपूर ने कहीं ये बात

जब अन्नू कपूर से पूछा गया कि आप ज्यादातर फिल्मों में कॉमेडी किरदार करते हुए नजर आए हैं, लेकिन फिल्म हमारे बारह में आपने जो किरदार निभाया है, आपको क्या लगता है कि दर्शकों को यह किरदार पसंद आएगा. सवाल का जवाब देते हुए अन्नू कपूर ने कहा, 'मैं पहले भी अलग-अलग किरदार निभा चुका हूं. कॉमेडियन किरदार के अलावा और कई तरह के रोल प्ले कर चुका हूं. जैसे कि मैंने हमारे बारह में उस्ताद मंसूर अली का किरदार निभाया है. मैं दिखने में ज्यादा सुंदर नहीं लगता, लेकिन मेरे पास जो है, वह मेरा टैलेंट है. मैं विश्वास करता हूं कि अगर मैं अच्छा काम करूंगा तो थोड़ा बहुत पैसा कमा लूंगा.'

फिल्म की कंट्रोवर्सी के सवाल पर अन्नू कपूर ने दिया ये जवाब

अन्नू कपूर ने फिल्म के कंट्रोवर्सी के बारे में बात करते हुए कहा कि भारत का जो लीगल सिस्टम है. उसमें फिल्म फंस चुकी है. फिल्म के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर का करोड़ों रुपया खर्च हो चुका है. मैं मानता हूं कि फिल्म को बिना देखे हुए जजमेंट पास नहीं करना चाहिए.

फिल्म के बारे में यह कहा

जब अन्नू कपूर से पूछा गया कि फिल्म में ऐसा क्या दिखाया गया है जो बैन करने की नौबत आ रही है. इसका जवाब देते हुए अन्नु ने कहा कि वही तो मैं कह रहा हूं. पहले आप फिल्म देखें फिर निर्णय करिए, लेकिन हमारे आज के प्रजातंत्र ने फिल्म को बिना देखे ही निर्णय कर लिया.

क्या पता था फिल्म कंट्रोवर्सी में फंस जाएगी? 

जब अन्नू कपूर से पूछा गया कि फिल्म साइन करने से पहले क्या आपको पता था कि फिल्म कंट्रोवर्सी में फंस जाएगी. इसका जवाब देते हुए अन्नू कपूर ने कहा कि मैं जब भी कोई फिल्म करता हूं. उससे पहले अपने किरदार को देखता हूं. अगर फिल्म का अच्छा सब्जेक्ट और कंटेंट है. वही मेरे लिए काफी है. मैं आग लगाने वाले लोगों में से नहीं हूं, बल्कि आग बुझाने वाले लोगों में से हूं. मैं कभी भी भड़काऊ वाली चीजों के साथ नहीं जुड़ता. मैं जो भी कहता हूं खुलेआम कहता हूं और मैं कोई भी राजनीतिक पार्टी या विचारधारा से संबंध नहीं रखता.

इस तरीके के किरदार निभाना चाहते हैं अन्नू कपूर

अन्नू कपूर ने कहा कि 42 सालों में मुझे 3000 किरदार ऑफर हुए हैं, जो-जो छोटे बड़े दोनों तरह के हैं. मैंने सबको निभाया है और मैंने अपना बेस्ट देने की कोशिश की है.

'सनावद' की यादों को किया ताजा

अन्नू कपूर ने अपने बचपन की यादों को ताजा करते हुए कहा कि सनावद में मेरा पूरा बचपन बीता है और वहां से जुड़ी मेरी काफी यादें हैं. जिनको मैं आज भी काफी याद करता हूं. बचपन, बचपन होता है, चाहे वह किसी नेता का हो या किसी उद्योगपति का हो.

यह भी पढ़ें : Sushant Singh Death Anniversary: "क्या इस क्रूर दुनिया में प्यार करना उसकी गलती थी?" सुशांत की बहन श्वेता ने भावुक होकर कहा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम पहुंचे अभिनेता संजय दत्त, पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से लिया आशीर्वाद
'मैं आग लगाने वालों में से नहीं, आग बुझाने वालों में से हूं', अन्नू कपूर ने NDTV से ऐसा क्यों कहा?
Mirzapur 3 Trailer Release Date: Release date of 'Mirzapur 3' revealed, trailer of the series will come on this day
Next Article
Mirzapur 3 Trailer Release Date: 'मिर्जापुर 3' के ट्रेलर की रिलीज डेट आई सामने, इस दिन आएगा Trailer
Close
;