विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 11, 2023

दमोह : गर्ल्स हॉस्टल पर छापा, कीड़े लगे 75 किलो चावल समेत अन्य चीजें जब्त

दमोह जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी राकेश अहिरवार के मुताबिक ग्रामीणों की शिकायत थी कि कुसमी मानगढ़ छात्रावास में बच्चियों को खराब खाना परोसा जा रहा है.

Read Time: 2 min
दमोह : गर्ल्स हॉस्टल पर छापा, कीड़े लगे 75 किलो चावल समेत अन्य चीजें जब्त
कुल 112 किलो खाद्य सामग्री को बाहर निकालकर सैंपल लिए गए और उन्हें नष्ट करने के निर्देश दिए गए.

दमोह जिले के खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने जबेरा ब्लॉक के कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास कुसमी मानगढ़ पर छापा मारा. इस दौरान बड़ी मात्रा में कीड़े लगे बदबूदार चावल, सूजी और दलिया पाया गया, जिसकी सैंपलिंग कर कार्यवाही की जा रही है.

7pqkir6g

75 किलो चावल समेत अन्य चीजें जब्त

ये भी पढ़ें- विदिशा : अवैध रेत उत्खनन के लिए रिश्वत मांगते BJP विधायक के पति का वीडियो वायरल

दमोह जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी राकेश अहिरवार के मुताबिक ग्रामीणों की शिकायत थी कि कुसमी मानगढ़ छात्रावास में बच्चियों को खराब खाना परोसा जा रहा है. जिस पर वहां निरीक्षण किया गया, जहां पर रसोई में रखे 75 किलो चावल में कीड़े लगे हुए थे और बदबू आ रही थी. इसी तरह 25 किलो सूजी और 12 किलो दलिया खराब पाई गई. इस तरह कुल 112 किलो खाद्य सामग्री को बाहर निकालकर सैंपल लिए गए और उन्हें नष्ट करने के निर्देश दिए गए. छात्राओं ने बताया कि खाने से बदबू आती थी.

po3o40no

सैंपलिंग कर कार्यवाही की जा रही है

ये भी पढ़ें- इंदौर: पुलिस का बड़ा खुलासा, करोड़ों के कर्ज में डूबे व्यापारी ने रची लूट की झूठी साजिश

जिला शिक्षा केंद्र के अधिकारियों द्वारा छात्रावास वार्डनों से मिलीभगत के चलते अधिकारी छात्रावासों का निरीक्षण नहीं करते हैं. जिससे वहां पर छात्राओं को मनमर्जी से खाना दिया जाता है.  

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close