विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs IRE: टी20 वर्ल्ड कप में भारत बनाम आयरलैंड का मुकाबला, जानें मौसम, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

T20 WC 2024, India Vs Ireland Match: वर्ष 2024 के टी20 विश्व कप में भारत आज अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ खेलेगा. यह मैच न्यूयॉर्क में खेला जाएगा.

Read Time: 4 mins
IND vs IRE: टी20 वर्ल्ड कप में भारत बनाम आयरलैंड का मुकाबला, जानें मौसम, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

T20 World Cup 2024, India Vs Ireland: टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम आज अपने अभियान की शुरुआत करने जा रहा है. भारत का पहला मुकाबला आयरलैंड (IND vs IRE) से होगा. यह मैच अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में खेला जाएगा. भारतीय टीम आज के मैच में जीत दर्ज कर अपने अभियान का शुरुआत करना चाहेगी. वहीं आयरलैंड (Ireland) की टीम भी जीत दर्ज करने की भरपूर कोशिश करेगी. आयरलैंड के लिए भी यह मैच इस वर्ल्ड कप में पहला मैच होगा. दोनों ही टीमें जीत के साथ वर्ल्ड कप (T20 WC) का आगाज करना चाहेंगी.

कब होगा मैच?

भारत और आयरलैंड (India Vs Ireland) के बीच यह मैच आज शाम को खेला जाएगा. भारतीय समय के अनुसार, यह मैच शाम आठ बजे से शुरू होगा. जबकि टॉस शाम 7:30 बजे होगा. भारत और आयरलैंड के बीच खेला जाने वाला आज का मैच अमेरिका न्यूयॉर्क में होगा.

भारत बनाम आयरलैंड हेड टू हेड

भारत और आयरलैंड (India Vs Ireland Head To Head) के बीच टी 20 वर्ल्ड कप के इतिहास में एक मैच खेला गया है. जिसमें भारत ने जीत दर्ज की. यह मैच 2009 के टी20 वर्ल्ड कप में खेला गया था. वहीं अगर ओवरऑल भारत बनाम आयरलैंड इंटरनेशनल मैचों की बात करें तो दोनों ही टीमों के बीच अब तक 7 मैच खेले गए हैं. जिनमें से सातों में भारत ने जीत दर्ज की है.

ऐसा है आयरलैंड का रिकॉर्ड 

आयरलैंड ने अब तक 163 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिनमें से 68 मैचों में उसे जीत मिली है. जबकि, 86 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. इसके अलावा 2 मैच ऐसे भी रहे हैं जो टाई हुए. साथ ही 7 मैचों का कुछ भी परिणाम नहीं आया है.

जानें न्यूयॉर्क स्टेडियम की पिच रिपोर्ट (India Vs Ireland Pitch Report)

यह मैच न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां की पिच गेंदबाजों के लिए मददगार है. सबसे खास बात यह है कि यहां ड्रॉप इन पिच का इस्तेमाल किया जाता है. वहीं पिच बनाने के लिए एडिलेड से मिट्टी लाई गई थी.

नया मैदान होने की वजह से यहां की आउटफील्ड काफी धीमी है. वहीं पिच में थोड़ा बाउंस भी रहने की उम्मीद है. अगर पिछले मैच की बात करें तो यहां बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा था.

ऐसा रहेगा न्यूयॉर्क का मौसम (India Vs Ireland Weather Report)

भारत और आयरलैंड के बीच यह मुकाबला न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. मौसम विभाग के मुताबिक, न्यूयॉर्क शहर में आज का मौसम साफ रहने का अनुमान है. इसके साथ ही हल्की बारिश की भी संभावना जताई गई है. वहीं अगर तापमान की बात करें तो शहर में 30 डिग्री सेल्सियस तक तापमान रहने की उम्मीद है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह (India Probable Playing XI)

आयरलैंड: पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंडी बालबर्नी, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैम्फर, जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडैर, बैरी मैकार्थी, क्रेग यंग, जोशुआ लिटिल और बेन व्हाइट (Ireland Probable Playing XI)

मैच प्रीडिक्शन (India Vs Ireland Match Prediction)

भारत और आयरलैंड के बीच खेले जाने वाले आज के मैच की बात करें तो भारतीय टीम आयरलैंड के सामने बेहद मजबूत दिख रही है. भारत इस मैच को जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. वहीं आयरलैंड की टीम को भी कम नहीं आंका जा सकता है. आयरलैंड ने पाकिस्तान को उसी की सरजमीं में हराकर बड़ा उलटफेर किया था. ऐसे में इस बात को इंकार नहीं किया जा सकता कि आयरलैंड की टीम भी उलटफेर करने का दमखम रखती है.

यह भी पढ़ें - क्या होगा जब रोहित, कोहली करेंगे आमिर, शाहीन आफरीदी और हारिस का सामना? जवाब के लिए करें 9 जून का इंतजार

यह भी पढे़ं - T20 World Cup: ये खिलाड़ी चला तो टी20 विश्व कप में होगा भारत का राज, आंकड़े हैं बेहद शानदार...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या होगा जब रोहित, कोहली करेंगे आमिर, शाहीन आफरीदी और हारिस का सामना? जवाब के लिए देखें आज का मैच
IND vs IRE: टी20 वर्ल्ड कप में भारत बनाम आयरलैंड का मुकाबला, जानें मौसम, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन
india vs ireland live streaming Team India will set out on a journey to victory in the World Cup, Pant will be in focus
Next Article
India vs Ireland T20 World Cup: विश्व कप में जीत का आगाज करने उतरेगी टीम इंडिया, पंत पर रहेगी नजर
Close
;