विज्ञापन
Story ProgressBack

भिलाई स्टील प्लांट में प्रदर्शन ! श्रमिकों ने दी आंदोलन की धमकी... जानिए मांगे 

CG News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) में ठेका श्रमिकों (Contract Workers) ने हल्ला बोल दिया है, अपनी मांगों को लेकर. ठेका मजदूरों को एडब्ल्यूएस का 1400 रुपये अब-तक नहीं मिल रहा है, जिसको लेकर श्रमिकों ने विरोध शुरु कर दिया है.

Read Time: 3 mins
भिलाई स्टील प्लांट में प्रदर्शन ! श्रमिकों ने दी आंदोलन की धमकी... जानिए मांगे 
Chhattisgarh: BSP में प्रदर्शन, इन मांगों को लेकर अड़ें है ठेका श्रमिक.

Bhilai Steel Plant News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) के ठेका श्रमिक फिर एक बार अपनी मांग को लेकर सड़क पर उतर चुके हैं, सेल एनजेसीएस बैठक में समझौता होने के बाद भी ठेका मजदूरों (Contract Workers) को एडब्ल्यूएस का 1400 रुपये नहीं मिल रहा है, जिसको लेकर भिलाई स्टील प्लांट के मजदूर बुधवार सुबह सड़क पर उतर गए. मुर्गा चौक को जाम कर दिया. संयुक्त यूनियन के बैनर तले नारेबाजी की गई.भिलाई के सेक्टर 1 के मुर्गा चौक पर संयुक्त यूनियन के बैनर तले बुधवार सैकड़ों ठेका श्रमिक अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन किया है.भिलाई इस्पात संयंत्र में काम कर रहे ठेका श्रमिक अपनी समस्यों को लेकर अब आक्रामक हो रहे हैं.

प्रोडक्शन में भारी नुकसान हो सकता है

वहीं, भिलाई मजदूर संघ के महामंत्री ने कहा कि प्रबंधन के खिलाफ श्रमिकों में भारी आक्रोश है, बायोमेट्रिक अटेंडेंस सिस्टम को लागू करने को लेकर भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारी लगातार इसका विरोध कर रहे हैं. वहीं, ठेका श्रमिकों को आज तक 14 सौ रुपये बीएसपी प्रबंधन नहीं दे रहा. हम प्रबंधन से मांग करते हैं कि ठेका श्रमिक आने वाले दिनों में उग्र हो जाएंगे, यदि समय रहते भुगतान नहीं किया गया तो प्लांट के प्रोडक्शन में भारी नुकसान हो सकता है.

ये भी पढ़ें- MP News: 5 लाख लोग और उनके लिए केवल एक आधी- अधूरी मृदा परीक्षण प्रयोगशाला...ऐसे कैसे चलेगा काम

ठेका कंपनी नहीं दे रही राशि..

8 फरवरी को सेल प्रबंधन द्वारा ठेका श्रमिकों के एडब्ल्यूएस की राशि में 1400 रुपये की बढ़ोतरी की गई है.लेकिन सेल के अन्य संयंत्रों में ठेका श्रमिकों को मार्च 2024 से राशि वितरित किया जा चुका है.लेकिन भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन के आदेश निकलने के बाद भी ठेका कंपनियों ने अभी तक अधिकांश जगह में एडब्ल्यूएस की राशि नहीं दी है.

इससे ठेका श्रमिकों में काफी आक्रोश है. भिलाई इस्पात संयंत्र में 22000 ठेका श्रमिक कार्यरत हैं. लेकिन भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन द्वारा उन्हें सिर्फ एक गेट से आने-जाने की सुविधा दी गई है. उन्हें ईएसआईसी हॉस्पिटल एवं आईआर ऑफिस जाने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.सीआईएसफ द्वारा उन्हें अन्य गेटों से आने-जाने नहीं दिया जाता है.लगातार मांग की जा रही है कि सभी गेट से उन्हें आने-जाने की अनुमति दी जाए.

ये भी पढ़ें- MP News: वाह रे भ्रष्टाचार! पहली बार पानी भरते ही भरभरा कर गिरी नई पानी की टंकी, सीईओ ने कही ये बात...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दफ्तर में घुसकर नायब तहसीलदार से मारपीट ! पुलिस ने तुरंत लिया ये एक्शन
भिलाई स्टील प्लांट में प्रदर्शन ! श्रमिकों ने दी आंदोलन की धमकी... जानिए मांगे 
Chief Minister Vishnu Dev Sai met PM Modi important things were discussed regarding anti Maoist operations in State
Next Article
Chhattisgarh News: सीएम साय ने की PM Modi से मुलाकात, माओवादी विरोधी अभियान को लेकर हुई जरूरी बातें  
Close
;