विज्ञापन
Story ProgressBack

गृहमंत्री विजय और MLA रिकेश की मदद से छत्तीसगढ़ पहुंची महिला, ओमान में बनाया गया था बंधक

Woman Chhattisgarh held hostage in Oman: दुर्ग के भिलाई की रहने वाली पीड़िता के पति मुकेश ने अपनी पत्नी को वापस लाने के लिए सरकार से गुहार लगाई थी. जिसके बाद पीड़िता को रायपुर लाया गया. दरअसल, जोगी दीपिका मार्च 2023 से ओमान में खाना बनाने का काम कर रही थी और इसी दौरान नियोक्ता ने महिला को कथित तौर पर बंधक बना लिया था.

Read Time: 3 min
गृहमंत्री विजय और MLA रिकेश की मदद से छत्तीसगढ़ पहुंची महिला, ओमान में बनाया गया था बंधक
ओमान से छत्तीसगढ़ लौटी पीड़िता जोगी दीपिका

Woman Chhattisgarh held hostage in Oman: खाना बनाने का काम करने ओमान (Oman) गई छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की एक महिला कथित तौर पर नियोक्ता के चंगुल से मुक्त होकर शुक्रवार, 9 फरवरी को भारत लौट आई है. वहीं महिला का स्वागत रायपुर के स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डे (Swami Vivekananda Airpor) पर उनके पति जोगी मुकेश और बीजेपी (BJP) विधायक रिकेश सेन (Rikesh Sen) ने किया. ये जानकारी एक अधिकारी ने दी.

गृहमंत्री विजय शर्मा और वैशाली नगर विधायक के पहल से जोगी दीपिका छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंची. 

1 फरवरी से भारतीय दूतावास में शरण ले रखी थी पीड़िता

बता दें कि नियोक्ता ने महिला को कथित तौर पर बंधक बना लिया था. जिसके बाद पीड़िता जोगी दीपिका (30) ने 01 फरवरी से मस्कट (Muscat) में भारतीय दूतावास (Embassy of India) में शरण ली थी.

दरअसल, दुर्ग जिले के भिलाई निवासी मुकेश ने दावा किया था कि उसकी पत्नी पिछले साल मार्च से ओमान में खाना बनाने का काम कर रही है और उसे उसके नियोक्ता ने बंधक बना लिया है. मुकेश ने अपनी पत्नी को वापस लाने के लिए सरकार से गुहार लगाई थी.

दुर्ग जिले की वैशाली नगर सीट से विधायक सेन ने संवाददाताओं से कहा कि मुकेश ने ‘जन दर्शन' (सार्वजनिक शिकायत निवारण कार्यक्रम) के दौरान उन्हें एक अर्जी सौंपी थी, जिसमें उनकी पत्नी को नियोक्ता द्वारा बंधक बनाए जाने और प्रताड़ित किए जाने की जानकारी दी गई थी.

भागने में कामयाब रही दीपिका

सेन ने कहा, 'मैंने तुरंत स्थानीय पुलिस अधिकारियों से संपर्क किया, साथ ही मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, राज्य के गृह मंत्री विजय शर्मा और विधानसभा अध्यक्ष रमन सिंह को घटना की जानकारी दी. दीपिका ने किसी तरह मोबाइल फोन हासिल कर मुझसे बात की.'

ये भी पढ़े: Crime News: सिरफिरे आशिक की खौफनाक हरकत ! मां ने शादी से किया इनकार तो प्रेमिका को मारी गोली

विधायक ने कहा, 'दीपिका ने मुझे बताया कि वह एक मुस्लिम परिवार में कार्यरत है. मैंने उसे वहां से भाग जाने और मस्कट में भारतीय दूतावास पहुंचने के लिए कहा. वो भागने में कामयाब रही, लेकिन कोई भी टैक्सी वाला उसे दूतावास तक छोड़ने के लिए तैयार नहीं हुआ. फिर मैंने वहां कुछ भारतीयों से संपर्क किया और उन्होंने उसे दूतावास में छोड़ा.' उन्होंने बताया कि उसके बाद महिला को भारत लाया गया.

नौकरी के बहाने दो लाख रुपये में बेचा

विधायक ने दावा किया कि हैदराबाद के अब्दुल्ला नाम के एक व्यक्ति ने महिला (दीपिका) को नौकरी के लिए भेजने के बहाने दो लाख रुपये में बेच दिया था. उसने कई महिलाओं के साथ ऐसा ही किया है. मैंने दूतावास के अधिकारियों से उसे वापस भेजने का अनुरोध किया और उनसे कहा कि मैं विमान यात्रा का किराया चुकाऊंगा.

ये भी पढ़े: CG News: सीएम विष्णु देव कैबिनेट का निर्णय, राजिम कुंभ (कल्प) की होगी शुरूआत, बढ़ेगी राजिम मेले की पहचान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close