विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh CM: विष्णु देव साय बनेंगे छत्तीसगढ़ में नए सीएम, बीजेपी विधायक दल की बैठक में लिया गया फैसला

Chhattisgarh CM: छत्तीसगढ़ में बीजेपी विधायक दलों की बैठक में विष्णु देव साय (Vishnu Dev Sai) को प्रदेश का नया सीएम चुना गया है.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh CM: विष्णु देव साय बनेंगे छत्तीसगढ़ में नए सीएम, बीजेपी विधायक दल की बैठक में लिया गया फैसला
CM Vishnu Deo Sai

Chhattisgarh CM: छत्तीसगढ़ में नए सीएम का चयन कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि, बीजेपी विधायक दलों की बैठक में विष्णु देव साय (Vishnu Dev Sai) को प्रदेश का नया सीएम चुना गया है. केंद्रीय पर्यवेक्षकों की अध्यक्षता में 54 बीजेपी विधायकों की बैठक बुलाई गई थी. जिसमें सभी विधायकों से बात की गई. रिपोर्ट आई है कि, विष्णु देव साय को लेकर ज्यादा विधायकों ने अपनी राय दी. जिसके बाद उन्हें सीएम के लिए नियुक्त किया गया है. हालांकि, इसका औपचारिक ऐलान अभी बाकी है.

छत्तीसगढ़ में भी सीएम के चयन के लिए केंद्रीय नेतृत्व द्वारा पर्यवेक्षक नियुक्त किये थे. जिसमें केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सर्बानंद सोनोवाल और पार्टी महासचिव दुष्यन्त कुमार गौतम शामिल हैं. विधायक दल की बैठक में सभी 54 नवनिर्वाचित विधायकों से पर्यवेक्षकों ने बात की है.

विष्णु देव साय के गांव में खुशी का माहौल

बता दें, विष्णु देव साय जशपुर जिले के कुनकुरी विधानसभा से नव निर्वाचित विधायक है. विष्णु देव साय को लेकर पहले ही खबर आ रही थी कि, वह सीएम की रेस में सबसे आगे हैं. इसलिए उनके गांव बगिया में पहले से ही खुशी का माहौल था. वहीं, इस बारे में खबर आने के बाद पूरे गांव में खुशी की लहर दौड़ गई है. विष्णु देव साय की मां जसमिनी देवी सभी का मुंह मीठा कराकर बधाई दे रही है.

आदिवासी चेहरे में विष्णु देव साय का काफी नाम

छत्तीसगढ़ राज्य में आदिवासी समुदाय की आबादी काफी ज्यादा है और साय इसी समुदाय से हैं. सूबें में इस समुदाय से अजित जोगी के बाद कोई दूसरा मुख्यमंत्री नहीं बन सका था. अब विष्णु देव साय ने इतिहास रच दिया है. आपको बता दें कि,  विष्णुदेव साय 2020 में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं. वहीं, 1999, 2009 और 2014 में रायगढ़ से सांसद भी रह चुके हैं. 2014 से 2019 केंद्रीय राज्यमंत्री, इस्पात खान, श्रम, रोजगार मंत्रालय रहे.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close