विज्ञापन
This Article is From Dec 19, 2023

Balrampur में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन, ग्रामीणों ने बढ़ चढ़कर कर लिया हिस्सा

Vikas Bharat Sankalp Yatra: विकसित भारत संकल्प यात्रा का रथ 18 दिसंबर को बलरामपुर में पहुंचा, जहां ग्रामीणों ने ढोल-बाजे के साथ भव्य स्वागत किया.

Balrampur में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन, ग्रामीणों ने बढ़ चढ़कर कर लिया हिस्सा
Balrampur में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन.

केंद्र सरकार की ओर से शुरू की गई विकसित भारत संकल्प यात्रा (Viksit Bharat Sankalp Yatra) का आयोजन  बलरामपुर (Balrampur) के रामचंद्रपुर विकासखंड के कमालपुर में किया गया, जहां इस कार्यक्रम में ग्रामीणों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. साथ ही केंद्र सरकार की जन हितकारी योजनाओं के बारे में जानने के साथ-साथ लाभ भी उठाया. जिन वादों के दम पर भाजपा (BJP) ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सरकार बनाए हैं उन वादों को अमल करने के लिए सरकार ने काम शुरू कर दिया है.

Latest and Breaking News on NDTV

ढोल-बाजे के साथ किया गया विकसित भारत संकल्प यात्रा का स्वागत

दरअसल, केंद्र सरकार की योजना को जन-जन तक पहुंचाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा का सफर बलरामपुर में निरंतर जारी है. इसी के तहत 18 दिसंबर को रामचंद्रपुर विकासखंड के कमालपुर गांव में कार्यक्रम आयोजित किया गया, जहां विकसित भारत संकल्प यात्रा की रथ पहुंची. रथ को स्थानीय ग्रामीणों ने ढोल-बाजे और फूल के साथ भव्य स्वागत किया. वहीं इस कार्यक्रम में भारत सरकार के संयुक्त सचिव और विकसित भारत संकल्प यात्रा के जिला प्रभारी पदम लाल नेगी और जिला कलेक्टर शामिल हुए.

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़े: मैं बेटे की शादी का डीजे कैंसिल करता हूं... ध्वनि प्रदूषण रोकने के लिए जॉइंट कलेक्टर ने पेश की मिसाल

केंद्र सरकार की योजनाओं का लगाए गए स्टॉल

मुख्य रूप से विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य केंद्र सरकार की प्रमुख योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने और उन्हें लाभवानित करना है, जिसको देखते हुए जिले के हर एक पंचायत में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में अलग-अलग विभागों द्वारा केंद्र सरकार की योजनाओं का स्टॉल लगाए गए थे, जिनका अवलोकन भारत सरकार के संयुक्त सचिव और कलेक्टर ने किया.

ये भी पढ़े: Ankita Lokhande Birthday Special: इंदौर की अंकिता लोखंडे ने कैसे पूरा किया एक्ट्रेस बनने का सपना?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
कोलकाता से बिलासपुर जाने वाली फ्लाइट में बम होने की सूचना से मची अफरा तफरी, सच्चाई आई सामने
Balrampur में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन, ग्रामीणों ने बढ़ चढ़कर कर लिया हिस्सा
Ratan Tata passes away Death News RIP Tribute Stories of simplicity of Ratan Tata, owner of India largest industrial Tata group
Next Article
Ratan Tata: लाखों करोड़ रुपये के टाटा समूह के मालिक थे रतन टाटा पर रहते थे इतनी सादगी से
Close