विज्ञापन
Story ProgressBack

Flight Service in Bastar: बस्तर से शुरू हुई हवाई सेवा, पहले ही दिन इतने यात्रियों ने भरी उड़ान

New Flight From Jagdalpur: उड़ान योजना के तहत जगदलपुर से हैदराबाद और दिल्ली के लिए 31 मार्च से नई विमान सेवा शुरू की गई है. पहले दिन ही हैदराबाद के लिए करीब 73 यात्रियों ने उड़ान भरी.

Read Time: 3 min
Flight Service in Bastar: बस्तर से शुरू हुई हवाई सेवा, पहले ही दिन इतने यात्रियों ने भरी उड़ान
इंडोगी की सेवाओं का लाभ उठा पाएंगे बस्तर के लोग

Bastar News: छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले से हवाई सेवाओं का रविवार को विस्तार हुआ. यहां से निजी उड़ान सेवा देने वाली इंडिगो (Indigo) कंपनी का हवाई जहाज जगदलपुर (Jagdalpur) के मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट (Maa Danteshwari Airport) के रनवे पर उतरा. पहले ही दिन हैदराबाद (Hyderabad) से जगदलपुर करीब 70 यात्री पहुंचे और 73 यात्री रवाना हुए. हफ्ते में दो दिन इंडिगो हैदराबाद से जगदलपुर होते हुए रायपुर तक अपनी सेवाएं देगी.

बता दें कि इस रूट पर पहले से एलायंस एयर की एक फ्लाइट चल रही है. इसके साथ ही एक अप्रैल से हफ्ते में दो दिन संचालित होने वाली जगदलपुर से दिल्ली वाया जबलपुर फ्लाइट भी शुरू की जाएगी.

सोमवार और शुक्रवार को होगी दिल्ली की उड़ान

हफ्ते में दो दिन, सोमवार और शुक्रवार को जगदलपुर से दिल्ली के लिए फ्लाइट उड़ान भरेगी. यह फ्लाइट दिल्ली से सुबह 7:30 बजे उड़ान भरकर 9:50 पर जबलपुर पहुंचेगी. वहां 30 मिनट का स्टॉपेज लेकर 10:15 बजे उड़ान भरकर 11:35 बजे जगदलपुर पहुंचेगी. वापसी में दोपहर 12 बजे फ्लाइट यहां से रवाना होकर दोपहर 1:25 बजे जबलपुर पहुंचेगी. वहां से फ्लाइट 1:50 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी जो दोपहर 3:55 बजे दिल्ली पहुंचेगी.

हैदराबाद-रायपुर के लिए नई फ्लाइट

31 मार्च से हैदराबाद-जगदलपुर-रायपुर मार्ग के लिए इंडिगो ने फ्लाइट का शेड्यूल जारी कर दिया. यह सेवा लोगों को रोजाना मिलेगी. पहले दिन हैदराबाद से सुबह 10:45 बजे उड़ान भरकर फ्लाइट 12:30 बजे जगदलपुर पहुंचेगी. यहां से 12:50 बजे उड़ान भरकर दोपहर 2:25 बजे हैदराबाद पहुंचेगी. एक अप्रैल से इस सेवा का विस्तार रायपुर तक हो जाएगा. जगदलपुर से रायपुर फ्लाइट दोपहर 12:50 बजे उड़ान भरकर 1:50 बजे रायपुर पहुंचेगी. वहां से दोपहर 2:10 बजे उड़ान भरकर 3:10 बजे जगदलपुर आएगी.

आजादी से पहले बन गया था जगदलपुर एयरपोर्ट

बता दें कि जगदलपुर का एयरपोर्ट देश की आजादी से पहले बन गया था. 1939 में इसका निर्माण शुरू किया गया, जो 1942 में पूरा किया गया. पहले इसे जहाज भाटा के नाम से जाना जाता था. वर्तमान में आधुनिकीकरण कर इसका नाम मां दंतेश्वरी विमानतल कर दिया गया.

ये भी पढ़ें :- "BJP को लोकतंत्र व संविधान पर भरोसा नहीं", Kejriwal की गिरफ्तारी को लेकर दिग्विजय सिंह का तंज

एयरपोर्ट के निदेशक ने दी जानकारी

मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट के निदेशक विदेश कुमार गुप्ता ने बताया कि निजी विमानन कंपनी इंडिगो द्वारा हैदराबाद से जगदलपुर और जगदलपुर से रायपुर के लिए विमान सेवा शुरू की जा रही है. एक अप्रैल से सप्ताह में दो दिन दिल्ली के लिए भी लोगों को विमान सेवा मिलने लगेगी.

ये भी पढ़ें :- MP News: प्रसाद नहीं खरीदा तो कर दिया हमला, सुप्रीम कोर्ट के वकील की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close