विज्ञापन
Story ProgressBack

"BJP को लोकतंत्र व संविधान पर भरोसा नहीं", Kejriwal की गिरफ्तारी को लेकर दिग्विजय सिंह का तंज

Digvijay Singh on BJP: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी को संविधान और लोकतंत्र पर भरोसा नहीं है इसीलिए अरविंद केजरीवाल को बिना सबूत के गिरफ्तार किया गया है.

Read Time: 3 min
फाइल फोटो
भोपाल:

Congress Candidate Digvijay Singh: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) को लोकतंत्र (Democracy) और संविधान (Constitution) पर भरोसा नहीं है, इसी कारण दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal Arrest) को बिना सबूत के गिरफ्तार किया गया है. दिग्विजय सिंह ने रविवार को राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र (Rajgarh Lok Sabha Constituency) के नलखेड़ा में अपने चुनाव प्रचार अभियान 'वायदा निभाओ यात्रा' की शुरुआत से पहले मीडिया से यह बात कही. वह राजगढ़ लोकसभा सीट (Rajgarh Lok Sabha Seat) से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार हैं.

उन्होंने विपक्षी दलों के नेताओं की गिरफ्तारी को लेकर कहा, ‘‘ये फासीवाद के लक्षण हैं. भाजपा का लोकतंत्र और संविधान में विश्वास नहीं है. मैं आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में केजरीवाल की गिरफ्तारी का कड़ा विरोध करता हूं. यह लोकतंत्र की हत्या है. जनता द्वारा चुने गये व्यक्ति को बिना सबूत के गिरफ्तार किया गया है. उनका रिमांड भी मिल गया है. मैं न्यायपालिका से प्रार्थना करता हूं कि आप कृपया इसका संज्ञान लें.''

इलेक्टोरल बॉन्ड स्कीम जबरन वसूली का माध्यम

उन्होंने भाजपा के 'अबकी बार 400 पार' के नारे का भी मजाक उड़ाया और कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी आगे बढ़कर यह भी कह सकती थी कि वह लोकसभा की सभी 543 सीट जीतेगी. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि उच्चतम न्यायालय द्वारा रद्द की गयी चुनावी बॉन्ड योजना केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI), प्रवर्तन निदेशालय (ED) और आयकर (IT) विभाग का इस्तेमाल करके जबरन वसूली का एक माध्यम थी.

जांच एजेंसियों से डरते हैं बीजेपी में शामिल होने वाले नेता

राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कई नेताओं के भाजपा में शामिल होने पर कहा कि ये लोग जांच एजेंसियों द्वारा जेल भेजे जाने से डरते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘जो लोग कांग्रेस पार्टी छोड़कर जा रहे हैं वे वैचारिक स्तर पर कांग्रेस के प्रति प्रतिबद्ध नहीं थे. वे अकेले जा रहे हैं. जनता उनके साथ नहीं है.'' दिग्विजय सिंह ने अपनी पैदल यात्रा शुरू करने से पहले सुसनेर विधानसभा क्षेत्र स्थित मां बगलामुखी के मंदिर नलखेड़ा सिद्ध शक्तिपीठ में प्रार्थना की. कांग्रेस नेता योगेन्द्र परिहार ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि यह पदयात्रा अगले आठ दिनों में राजगढ़ लोकसभा सीट के सभी आठ विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेगी.

यह भी पढ़ें - Bhopal News: वाह रे मोहन सरकार ! मंत्री के बेटे ने दोस्तों संग रेस्टोरेंट मालिक का सिर फोड़ा, कार्रवाई करने पर 4 पुलिस वाले सस्पेंड

यह भी पढ़ें - INDIA Bloc Rally: आंखों पर पट्टी...हाथों में पोस्टर, INDIA गठबंधन की रैली में पहुंचे AAP-कांग्रेस समर्थक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close