विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 05, 2023

छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों से हुई मुठभेड़ में दो इनामी नक्सली ढेर

आज सुबह लगभग छह बजे सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों, जगरगुंडा एरिया कमेटी के सोढ़ी देवा और रवा देवा को मार गिराया है. उन्होंने बताया कि दोनों नक्सलियों के सर पर एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित था.

छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों से हुई मुठभेड़ में दो इनामी नक्सली ढेर
दो इनामी नक्सली ढेर
सुकमा:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो इनामी नक्सलियों को मार गिराया है. पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ताड़मेटला और दूलेड गांव के जंगल में आज सुबह लगभग छह बजे सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों, जगरगुंडा एरिया कमेटी के सोढ़ी देवा और रवा देवा को मार गिराया है. उन्होंने बताया कि दोनों नक्सलियों के सर पर एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित था.

ये भी पढ़ें- रायपुर के गांव में 8 गायों की मौत, BJP ने कांग्रेस पर साधा निशाना

सुरक्षाबलों पर घात लगाकर किया हमला 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ताड़मेटला और दूलेड गांव के जंगल में जगरगुंडा एरिया कमेटी के 10-12 नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर डीआरजी, जिला बल और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था. 

उन्होंने बताया कि सुरक्षाबल के जवान आज सुबह लगभग छह बजे ताड़मेटला और दूलेड गांव के बीच जंगल में थे तब नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर घात लगाकर हमला कर दिया. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

 मुठभेड़ में दो इनामी नक्सली ढेर

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी होने के बाद नक्सली वहां से भाग गए. बाद में जब सुरक्षाबल के जवानों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां दो नक्सलियों के शव, 12 बोर डबल बैरल की एक राइफल और एक पिस्टल बरामद की गई. उन्होंने बताया कि नक्सलियों की पहचान नक्सली सोढ़ी देवा और रवा देवा के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें- रीवा: 'भूत प्रेत' का झांसा देकर चोर बना रहे महिलाओं को ठगी का शिकार, जांच में जुटी पुलिस

क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मारे गए नक्सलियों के खिलाफ चिंतागुफा थाना क्षेत्र में इस वर्ष 28 जून को शिक्षादूत कवासी सुक्का और ताड़मेटला के उप सरपंच माड़वी गंगा की हत्या तथा 31 अगस्त को मिनपा गांव के करीब कोरसा कोसा की पुलिस मुखबिरी के शक में हत्या जैसे अपराध में शामिल होने का आरोप है. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

बीते दिनों आबकारी मंत्री ने किया था दौरा

चिंतागुफा थानाक्षेत्र के जिस इलाके में मुठभेड़ हुई है, उस घटनास्थल से महज 20 किमी की दूरी पर पिडमेल और करिगुंडम के इलाके में बीते दिनों आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने मोटरसाइकिल से सघन दौरा किया था. छत्तीसगढ़ में कुछ ही समय मे विधानसभा के चुनाव होने को हैं और सभी राजनीतिक दल इन दिनों लगातार जनसंपर्क कर रहे हैं. ऐसे में सुकमा जिले के एकमात्र कोंटा विधानसभा की सीट पर कवासी लखमा विधायक हैं और वर्तमान में मंत्री भी हैं. ऐसे में उनके जनसम्पर्क कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा देना भी पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है.

मारे गए नक्सलियों ने बीते दिनों की थी दो हत्याएं

मुठभेड़ में मारे गए माओवादियों के संबंध में जानकारी देते हुए सुकमा एसपी किरण चौहाण ने बताया कि चुनावी माहौल में नक्सली अपनी उपस्थिति दर्ज करवाने की कोशिश करते हैं पर जवान लगातार मुस्तैद रहकर उन्हें जवाब दे रहे हैं. जिन दो माओवादियों को जवानों ने मार गिराने में सफलता हासिल की है, उन्होंने बीते दिनों इसी क्षेत्र में एक शिक्षादुत और एक उपसरपंच की बेरहमी से हत्या की थी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
TET Re Exam: कड़ी सुरक्षा के बीच भखारा सेंटर पर आयोजित हुई टीईटी पुनर्परीक्षा, 185 परीक्षार्थी हुए शामिल
छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों से हुई मुठभेड़ में दो इनामी नक्सली ढेर
Now electricity theft will not happen, smart meters are being installed- kanker- If the recharge is finished then there will be power cut.
Next Article
Chhattisgarh News: अब नहीं हो पाएगी बिजली चोरी, लगाए जा रहे हैं स्मार्ट मीटर... रिचॉर्ज खत्म तो बिजली हो जाएगी गुल
Close
;