विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 18, 2023

Top Event In MP-CG : केजरीवाल रीवा से भरेंगे हुंकार, जबलपुर और बीजापुर में पहुंचेगी ‘सरकार’

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज 18 सितंबर को कई आयोजन और सभाएं होंगी. जबलपुर में सीएम शिवराज जननायकों को नमन करेंगे तो वहीं बीजापुर में सीएम भूपेश बघेल विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे. रीवा में दिल्ली और पंजाब के सीएम चुनावी हुंकार भरेंगे तो रायपुर में विभिन्न देशों के प्रतिनिधि मंथन करेंगे. आइए जानते हैं मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के प्रमुख इवेंट के बारे में.

Read Time: 6 min
Top Event In MP-CG : केजरीवाल रीवा से भरेंगे हुंकार, जबलपुर और बीजापुर में पहुंचेगी ‘सरकार’

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज 18 सितंबर को कई आयोजन और सभाएं होंगी. जबलपुर में सीएम शिवराज जननायकों को नमन करेंगे तो वहीं बीजापुर में सीएम भूपेश बघेल विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे. रीवा में दिल्ली और पंजाब के सीएम चुनावी हुंकार भरेंगे तो रायपुर में विभिन्न देशों के प्रतिनिधि मंथन करेंगे. आइए जानते हैं मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के प्रमुख इवेंट के बारे में.

यह भी पढ़ें : MP-Chhattisgarh : पेट्रोल-डीजल के दाम जारी, जानिए आपके शहर में आज क्या हैं रेट्स


1. जबलपुर : जनजातीय नायकों के बलिदान दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे सीएम शिवराज

आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जनजातीय नायक अमर शहीद राजा शंकर शाह एवं रघुनाथ शाह बलिदान दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जबलपुर पहुंचेंगे. शहर के माल गोदाम चौराहे में स्थित जनजातीय नायकों की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के बाद CM शिवराज वेटरनरी ग्राउंड जाएंगे जहां पर एक सभा को संबोधित करेंगे.

2. बीजापुर : सीएम भूपेश बघेल विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का एक दिवसीय प्रवास 18 सितंबर को बीजापुर में प्रस्तावित है. प्रवास के दौरान CM जिले के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे. इसके साथ ही मिनी स्टेडियम में आमसभा का आयोजन होगा, जहां जिले के विभिन्न विभागों द्वारा विभागीय प्रदर्शनी का आयोजन भी किया जा रहा है.

3. रीवा : आम आदमी पार्टी से केजरीवाल और मान भरेंगे हुंकार

रीवा के एसएएफ ग्राउंड पर आम आदमी पार्टी की महारैली होने जा रही है. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दोपहर 2 बजे महारैली को संबोधित करेंगे. 

3. रायपुर : G20 की बैठक रायपुर में शुरु, कई देशों के प्रतिनिधि होंगे शामिल

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में जी-20 के चौथे फ्रेमवर्क वर्किंग ग्रुप 18-19 सितंबर तक रखी गई है. इस बैठक में 16 देशों के डेलीगेट्स अनेक मुद्दों पर चर्चा करेंगे. 

4. भोपाल : शौर्य स्मारक में फिल्म प्रदर्शन, जनजातीय संग्रहालय में शलाका चित्र प्रदर्शनी

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित जनजातीय संग्रहालय में भील चित्रकार ग्लोरिया भभोर के चित्रों की प्रदर्शनी आयोजित की जा रही है. यह 41वीं शलाका चित्र प्रदर्शनी 30 सितंबर तक दर्शकों के लिए उपलब्ध रहेगी. वहीं शौर्य स्मारक पर 'टैमिंग ऑफ शो' फिल्म दिखाई जाएगी. फिल्म देखने के लिए आपको शौर्य स्मारक का एंट्री टिकट लेना होगा.

5. बलरामपुर : ककना पहुंचेगी बीजेपी की परिवर्तन यात्रा

 छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्रा आज ककना पहुंचेगी. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तरप्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य होंगे.


6. उज्जैन : हरतालिका तीज महोत्सव में नारी शक्ति सम्मान

हरतालिका तीज के अवसर पर उज्जैन के टावर चौक फ्रीगंज में भजन गायिका शुभि-साक्षी चौहान की भजन संध्या होगी. वहीं अलग-अलग क्षेत्र में कार्य करते हुए प्रदेश और देश में उज्जैन का नाम रोशन करने वाली महिलाओं को हरतालिका तीज महोत्सव के दौरान नारी शक्ति सम्मान प्रदान किया जाएगा.

7. धमतरी : कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन

धमतरी के भखारा ग्राम पचपेड़ी में छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय एक दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन जय मारादेव मारिया, युवा कबड्डी क्लब और ग्रामीणों के सहयोग से किया जा रहा है. प्रतियोगिता में विजेता को पुरस्कार स्वरूप 10 हजार रुपए दिए जाएंगे जबकि द्वितीय पुरस्कार के तौर 7 हजार की राशि प्रदान की जाएगी.

यह भी पढ़ें : WEATHER TODAY: मध्य प्रदेश में आज भी है बारिश का अलर्ट, इन जिलों को लेकर जारी हुई चेतावनी

8. निवाड़ी : जिले की सभी पीडीएस दुकानों पर आज से अन्न उत्सव

निवाड़ी कलेक्टर अरुण कुमार विश्वकर्मा के निर्देशन में जिले की सभी पीडीएस दुकानों पर 18, 19 तथा 20 सितंबर को अन्न उत्सव का आयोजन किया जाएगा. आज से इस अन्न उत्सव की शुरुआत हो रही है, इसके तहत शासकीय उचित मूल्य की दुकानों पर पात्र हितग्राहियों को पात्रतानुसार नियमित खाद्यान्न वितरण किया जाएगा. 

9. विदिशा : 12 गांवों में आज पहुंचेगा विकास रथ

मध्यप्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के लिए विकास रथ चलाए जा रहे हैं. विदिशा जिले के 12 गांवों में आज विकास रथ पहुंचेंगे. विदिशा विधानसभा क्षेत्र के कुंआखेडी, पडरायत, किरमची बंधेरा, रूसल्ली, बेहलोट एवं बंधेरा इनमें शामिल हैं. जबकि शमशाबाद विधानसभा क्षेत्र के आमखेड़ा कालू, बरखेड़ा माख इमलिया, वर्धा, बींझ एवं बिछिया ग्राम में भी विकास रथ भ्रमण करेंगे.

10. सागर : हरियाणा के सीएम आम सभा को करेंगे संबोधित

मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी द्वारा निकाली जा रही जन आशीर्वाद यात्रा आज सागर जिले में प्रवेश करेगी. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी इसमें शामिल होंगे. प्राप्त जानकारी के अनुसार सागर विधानसभा क्षेत्र की जन आशीर्वाद यात्रा कठवा पुल से शुरू होकर सिविल लाइन चौराहा, लाल स्कूल, बस स्टैंड, परकोटा, तीन बत्ती, कटरा मस्जिद होते हुए नमक मंडी पहुंचेगी. यहां रात 8.30 बजे आम सभा को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर एवं अन्य अतिथियों द्वारा संबोधित किया जाएगा.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close